कोरोना की रफ्तार पर अमेरिका लगाएगा ब्रेक, फाइजर की वैक्सीन को मिली मंजूरी

वाशिंगटन: अमेरिका के खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग (FDA) ने दवा निर्माता कंपनी फाइजर द्वारा विकसित की गई कोरोना वैक्सीन के आपातकालीन स्थिति में उपयोग को मंजूरी दे दी है।

दैनिक समाचार पत्र न्यूयॉर्क टाइम्स ने प्रकाशित अपनी एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी। रिपोर्ट के मुताबिक आने वाले दिनों में सबसे पहले यह वैक्सीन कोरोना के गंभीर लक्षणों वाले मरीजों को दी जाएगी।

FDA की ओर से फाइजर की कोरोना वैक्सीन के आपातकालीन स्थिति में उपयोग को मंजूरी देने के इस फैसले को ऐतिहासिक माना जा रहा है। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से गंभीर रूप से जूझ रहे अमेरिका में इसके संक्रमण से अब तक 2.94 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका दुनिया में कोरोना से प्रभावित देशों की सूची में पहले स्थान पर है।

अमेरिका में यह महामारी विकराल रूप ले चुकी है और अब तक 1.58 करोड़ से अधिक लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं। अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में कोरोना से मरने वालों की संख्या 2,94,874 पहुंच गई है जबकि संक्रमितों की संख्या 1,58,34,965 हो गई है।

यह भी पढ़ें: कोरोना की सबसे ज्यादा मार झेल रहा अमेरिका में अब तक इतने लाख लोगों की हुई मौत

Related Articles

Back to top button