गर्मी तक इतने करोड़ो लोगो को वैक्सीन देगा अमेरिका, जानिए आंकड़ा

राष्ट्रपति जो बिडेन ( President Joe Biden ) के प्रशासन की योजना इस वर्ष गर्मी के मौसम तक देश के 30 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने की है।

वाशिंगटन: कोरोना वैक्सीनेशन ( Vaccination ) अब पूरे विश्व में शुरू हो चुका है, वही अमेरिका में राष्ट्रपति जो बिडेन ( President Joe Biden ) के प्रशासन की योजना इस वर्ष गर्मी के मौसम तक देश के 30 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने की है।

जिसके लिए अब लगभग 60 करोड़ खुराक की आवश्यकता होगी। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए जो बिडेन प्रशासन ने कोरोना वैक्सीन की 20 करोड़ अतिरिक्त खुराक खरीदने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। व्हाइट हाउस ( White House ) ने मंगलवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर यह जानकारी दी।

विज्ञप्ति के मुताबिक बिडेन-हैरिस ( Biden-harris ) प्रशासन खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग द्वारा मंजूरी प्राप्त दवा निर्माता कंपनी फाइजर और मॉडर्ना की कोरोना वैक्सीन की 10-10 करोड़ अतिरिक्त खुराक खरीदने की योजना पर काम कर रहा है।

फाइजर ( Pfizer ) और मॉडर्ना ( Moderna ) की कोरोना वैक्सीन की 10-10 करोड़ अतिरिक्त खुराक के उपलब्ध होने से इस वर्ष गर्मियों के मौसम तक 30 करोड़ अमेरिकी लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा सकती है।

यह भी पढ़े: प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह सहित कई बड़े नेताओं ने देशवासियों को दी गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं

Related Articles