अमेरिकी चुनावः इन मापदंडो पर अगला राष्ट्रपति चुनेगी अमेरिका की जनता

अमेरिकी जनता ने अपना अगला राष्ट्रपति चुनने के लिए कुछ महत्वपूर्ण मापदंडों का चुनाव कर रखा है।

नई दिल्लीः ज्यादातर देशों में चुनावों के आगाज के साथ ही कई स्थानीय और राष्ट्रीय मुद्दे सियासी गलियारों में आम होते हैं। लेकिन इस कोरोना महामारी के चलते अर्थव्यवस्था और बेरोजगारी जैसे मसले लोगं की जुबां पर है। वहीं अमेरिका भी इस सियासी बयार से अछूता नहीं है।

दरअसल अमेरिका में हुए एक सर्वे के मुताबिक अमेरिकी जनता ने अपना अगला राष्ट्रपति चुनने के लिए कुछ महत्वपूर्ण मापदंडों का चुनाव कर रखा है। इस फेहरिस्त में मजबूत अर्थव्यवस्था और रोजगार की मांग लोगों की पहली प्राथमिकता है।

पेंसिलवेनिया के गांव में रहने वाले एक व्यापारी ईथन क्लार्क के अनुसार, मेरी राय में अमेरिकी अर्थव्यवस्था अभी बहुत अच्छी है और मैं उसी उम्मीदवार को वोट दूंगा, जिसकी नीतियों के कारण मेरा व्यापार प्रभावित न हो। वहीं विस्कॉन्सिन में घरों का निर्माण करने वाले डेविड के मुताबिक, इन दिनों खूब काम मिलने की वजह से वे खासा व्यस्त रहे हैं।

आगामी चुनावों की सरगर्मी पर अमेरिका जनता का कहना है कि, कोरोना वायरस की महामारी के चलते इस साल चुनावों में रोजगार एक अहम मुद्दा है और जो नेता रोजगार मुहैया कराने की महत्वाकांक्षा पर खरा उतरेगा वही देश का अगला राष्ट्रपति बनेगा।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस की वजह से करीब 2 लाख 30 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 90 लाख से अधिक कोरोना मामलों के चलते अमेरिका दुनिया में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमितों वाला देश है।

Related Articles

Back to top button