अमेरिकन कॉरपोरेशन के चीफ ने भारत को कहा ”वैक्सीन का powerhouse”

लखनऊ : डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन के प्रमुख ने बयान जारी कर भारत को वैक्सीन का powerhouse करार दिया। इस कड़ी में DFC के हेड डेविड मारचिक ने कहा की सस्ती वैक्सीन का निर्माण कर भारत अनगिनत लोगों की जिंदगियां बचा रहा है। आपको बताते चलें यूनाइटेड स्टेट्स इंटरनेशनल डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन अमेरिका का डेवलप्मेंट बैंक है जो दुनियाभर में विकासशील देशों में इन्वेस्ट करता है।

सस्ती वैक्सीन तैयार कर भारत बन गया है वैक्सीन का powerhouse

इस कड़ी में आपको बता दें मारचिक के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल आगामी 24 अक्टूबर तक भारत की यात्रा करेगा। यह यात्रा दो दिन चलेगी। इस कड़ी में उन्होंने कहा कि भारत इस वक़्त निवेश के लिए सबसे महत्वपूर्ण देश बनकर उभरा है। उन्होंने कहा की हमारे पास योजना है जिसकी बदौलत हम देश के आर्थिक विकास को आगे बढाएंग। इस कड़ी में उन्होंने कहा कीअमेरिका तथा भारत के बीच संबंध मजबूत करने के लिए भारत के साथ काम करने को लेकर वह उत्साहित हैं।

अपने बयान में उन्होंने कहा कि भारत वैक्सीन का पावरहाउस है। भारत बड़ी संख्या में वैक्सीन का उत्पादन कर रहा है। महामारी से निपटने के लिए निश्चित तौर पर भारत एक अहम हिस्सा है। मारचिक ने कहा कि भारत का एक अरब वैक्सीनेशन का लक्ष्य तय करना असाधारण है।

यह भी पढ़ें : सिंगापुर ने भारत, Malaysia सहित इन देशों से हटाया ट्रैवेल बैन

Related Articles