अमेरिकी विशेषज्ञ का दावा, दिसंबर के आखिर तक मिल जाएगी कोरोना वैक्सीन

कोरोना वायरस को लेकर अमेरिका के रोग विशेषज्ञ डां. एंथनी फौसी ने दिसंबर के अंत में या जनवरी की शुरूआत में वैक्सीन मिलने का दावा किया है।

नई दिल्लीः कोरोना वायरस को लेकर अमेरिका के रोग विशेषज्ञ डां. एंथनी फौसी ने दिसंबर के अंत में या जनवरी की शुरूआत में वैक्सीन मिलने का दावा किया है।

कोरोना वैक्सीन पर राहत की खबर देते हुए अमेरिका के शीर्ष संक्रामक विशेषज्ञ डां. एंथनी फैसी ने कहा कि, अगर सब ठीक रहा तो दिसंबर के आखिर में या जनवरी की शुरुआत तक कोरोना वैक्सीन मिल जाएगी। फैसी ने दावा किया है कि, साल के अंत तक कुछ उच्च जोखिम वाले अमेरिकियों के लिए एक सुरक्षित और प्रभावी कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली खुराक उपलब्ध हो जाएगी।

हालांकि कई जानकारों ने इन दावों को खोखला करार दिया है। आपको बता दें कि फौसी इससे पहले भी कई ऐसे दावे कर चुके हैं। वहीं अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के निशाने पर रहने की वजह से फौसी अकसर चर्चा में रहते हैं।

गौरतलब है कि फौसी के पिछले वैक्सीन मिलने के दावों के झूठे साबित होने के कारण ट्रंप ने फैसी पर निशाना साधते हुए कहा था कि, अब डॉ. फौसी और इन सभी बेवकूफों को सुनकर थक गए हैं। हर बार जब फौसी टीवी पर जाते हैं तो एक बम फोड़ देते हैं, लेकिन अगर उन्हें निकाल दिया जाए तो और बड़ा बम फट पड़ेगा, फौसी एक ‘तबाही’ हैं।

Related Articles

Back to top button