अमेरिकी चुनावों से पहले जो बिडेन पर जमकर बरसे राष्ट्रपति ट्रंप

संयुक्त राष्ट्र अमेरिका में 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनावों का आगाज होने वाला है। चुनावों से पहले अमेरिका की दो दिग्गज पार्टियों के उम्मीदवार एक-दूसरे पर जमकर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं।

नई दिल्लीः संयुक्त राष्ट्र अमेरिका में 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनावों का आगाज होने वाला है। चुनावों से पहले अमेरिका की दो दिग्गज पार्टियों के उम्मीदवार एक-दूसरे पर जमकर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। इसी कड़ी में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने प्रतिद्वंदी जो बिडेन पर जमकर निशाना साधा है।

दरअसल शुक्रवार को चुनावों से पहले रिपब्लिकन पार्टी ने चार महारैलियों का आयोजन किया है। इन रैलों को संबोधित करते हुए पार्टी के उम्मीदवार ट्रंप ने डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रत्याशी जो बिडेन को धोखेबाज करार देते हुए कहा कि, अगर बिडेन अमेरिका के अगले राष्ट्रपति बनते हैं, तो वो देश में गरीबी और अवसाद का कारण बनेंगे। बिडेन ने हर मोड़ पर श्रमिकों को धोखा दिया और उनके पीठ में छूरा घोंपा है। बिडेन विश्‍वासघाती है।

ट्रंप ने मिनेसोटा के रोचेस्टर में रैली के दैरान बिडेन को भ्रष्ट बताते हुए कहा कि, बिडेन का पूरा इतिहास भ्रष्‍टाचार से लिप्‍त रहा है। बिडेन केवल सत्‍ता के भूखे हैं। वह राजनीतिक सत्‍ता हासिल करने की फिराक में हैं। उन्‍हें शक्ति हासिल करने का जुनून है।

इसके साथ ही ट्रंप ने बिडेन पर रंगभेद का आरोप लगाते हुए कहा कि, बिडेन ने अश्‍वेत नागरिकों के साथ विश्‍वाघात किया है। उन्होंने आधी सदी इसी काम में गुजारी है। 1994 के अपराध बिल ने अश्‍वेत परिवारों को तबाह किया है। बिडेन को अश्‍वेत युवाओं के सुपर शिकारी हैं।

Related Articles

Back to top button