अमेरिकी गायिका ने गाया गीत ‘ओम जय जगदीश हरे’ दिवाली की दी शुभकामनाएं

अमेरिका में पूजा और उत्सव पर गाये जाने वाला गीत ‘ओम जय जगदीश हरे’ गूंज रहा है। इस गाने को अमेरिका की लोकप्रिय गायिका मैरी मिल्बेन ने अपनी आवाज में दुनिया भर में लोगों को दिवाली की शुभकामनाएं

अमेरिका: अमेरिका में पूजा और उत्सव पर गाये जाने वाला गीत ‘ओम जय जगदीश हरे’ गूंज रहा है। इस गाने को अमेरिका की लोकप्रिय गायिका मैरी मिल्बेन ने अपनी आवाज में दुनिया भर में लोगों को दिवाली की शुभकामनाएं देते हुए बुधवार को गीत ‘ओम जय जगदीश हरे’ गाया है। मिल्बेन ने कहा कि दुनिया भर में भारतीय दिवाली पर अपने घर में ‘ओम जय जगदीश हरे’ गीत को गाते हैं, यह पूजा और उत्सव पर गीत गाया जाता है।

उन्होंने ने कहा भारतीय संस्कृति के प्रति मेरी रुचि बढ़ाता है और यह गीत मुझे प्रभावित करता हैं।’ कनाडाई स्क्रीन अवॉर्ड और ग्रैमी नामांकित संगीतकार डेरिल बेनेट ने इसका संगीत दिया है।

ये भी पढ़े : हाईस्कूल की टॉपर छात्रा एक दिन की बनी विधायक, जनता की सुनी समस्या

मैरी मिल्बेन ने ‘सोनी पिक्चर्स’ के निर्माता टिम डेविस, पुरस्कार विजेता इंजीनियर, मिक्सर जॉर्ज विवो, कार्यकारी निदेशक जॉन स्काउसे और एरिज़ोना स्थित प्रोडक्शन कम्पनी ‘एंबिएंट स्काईज’ के ब्रेंट मैसी और ‘ब्राइडलबीडेना’ के मालिक डेना माली के साथ मिलकर इस गीत को जारी किया। गायिका ने यूट्यूब पर इसका एक वीडियो शेयर किया है, जिमसें वह भारतीय पोशाक में दिखाई दे रही हैं।

ये भी पढ़े : अजमेर में दरगाह कमेटी के नाजिम हुसैन ने संभाला पदभार

मैरी मिल्बेन गायिका ने कहा कि भारत, भारत के लोग, भारतवंशी समुदाय मेरे लिए बेहद खास है और मैं इस तरह दिवाली 2020 का जश्न मनाना किसी वरदान से कम नहीं है। मैरी ने इससे पहले 15 अगस्त 2020 को भारत के 74वें स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रगान गाकर भी भारत के प्रति अपना प्रेम जाहिर किया था।

Related Articles

Back to top button