अमेरिका की हालत गंभीर, पद संभालते ही बाइडन ने दिए सख्त निर्देश

वॉशिंगटन: अमेरिका में अभी भी कोरोना महामारी के हालत बेहद खराब है। यहां हर रोज 2 लाख से अधिक मामले सामने से चिंता का विषय बना हुआ है। अमेरिका के नए राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने कोरोना वायरस लेकर सख्त फैसले लिए है और इसी के बीच वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। अब इसने सुरक्षाकर्मियों को भी चपेट में ले लिया है। रायटर्स के हवाले से खबर आ रही है कि, बाइडन (Biden) के पदग्रहण समारोह में मौजूद 100 से 200 नेशनल गार्ड के सदस्य कोरोना जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं।

अमेरिका के नए राष्ट्रपति जो बाइडन ने पद संभालते ही कोरोना वायरस से निपटने के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। बाइडेन ने कहा, देश को अभी कोरोना से निपटने में कई महीने लग जायेंगे, इसके लिए हम सभी को एक साथ मिलकर इसका सामना करना चाहिए। बाइडन ने मास्क पहनने के नियमों का पालन व विदेशों से अमेरिका आने वाले व्यक्तियों को क्वारंटीन करने का आदेश दिया है।

ये भी पढ़ें : ब्राजीली के राष्ट्रपति ने शेयर की तस्वीर, संजीवनी बूटी ले जाते दिखे हनुमान जी

बाइडन ने व्हाइट हाउस में 10 कार्यकारी आदेशों पर हस्ताक्षर किया। इसके बाद उन्होंने कहा देश में कोरोना भयानक रूप ले सकता है इससे मौतों का आंकड़ा अगले महीने चार लाख से बढ़कर पांच लाख तक पहुंच सकता है। इसलिए हमे इससे बचने के लिए गंभीर निर्णय लेना जरूरी है। इस समय हम सभी एक राष्ट्रीय आपातकाल में चल रहे हैं और इस बार हम उसी के अनुसार व्यवहार करेंगे।

ये भी पढ़ें : भाजपा कार्यालय में स्थापित हुई भगवान राम की मूर्ति, सीएम योगी को दी बधाई

Related Articles

Back to top button