बिखरते हेल्थ केयर सिस्टम के मद्देनज़र Jamaica ने लगाया लॉकडाउन

किंग्स्टन : जमैका में हाल में कोरोना में आये उछाल और बिखरते हेल्थकेयर सिस्टम के मद्देनज़र सरकर ने तीन हफ़्तों का लॉकडाउन लगाने का फैसल किया है। इस कड़ी में Jamaica के प्रधान मंत्री एंड्रयू होल्नेस ने मीडिया को दिए अपने बयान में कहा कि देश के हेल्थ केयर सिस्टम को दुरुस्त करने के लिए ऐसा करना बेहद ज़रूरी है।

Jamaica में चालीस प्रतिशत के करीब है कोरोना दर

इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें की कैरेबियाई राष्ट्र वायरस की तीसरी लहर से जूझ रहा है, और हाल ही में द्वीप पर बेहद इन्फेक्शस डेल्टा वेरिएंट की उपस्थिति की पुष्टि की गई है। लगभग तीन मिलियन लोगों के द्वीप राष्ट्र में 550 से अधिक लोग कोरोना  की वजह से अस्पताल में भर्ती हैं।इस कड़ी में जमैका के सरकारी आकड़ों के मुताबिकअब तक देश में लगभग 60,000 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हो चुके हैं और इस दौरान लगभग 1,300 से ज़्यादा लोगों की मौत भी हो चुकी है। इस वजह से इन्फेक्शन दर 39% से अधिक हो चुकी है। इस वजह से देश में डर का माहौल है।

इस कड़ी में जमैका के मुख्य चिकित्सा अधिकारी जैकलीन बिसासोर-मैकेंज़ी ने कहा, “हालात बेहद ख़राब हैं, और हमें इस संख्या को जल्दी से कम करने के लिए कुछ गंभीर उपाय करने होंगे।”

यह भी पढ़ें : Brazilian राष्ट्रीय कांग्रेस के इस सड़क प्रस्ताव से जैव विविधता हॉटस्पॉट को बड़ा खतरा

Related Articles