सर्द मौसम में गर्म होगा अमेठी का ‘सियासी पारा’, जानें क्या है कांग्रेस का नया प्लान

विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही एक बार फिर अमेठी की सियासत गर्म हो गई है.

UP में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दल पूरा जोर लगा रहे हैं. वहीं कांग्रेस भी किसी से पीछे नहीं है. कांग्रेस भी अपनी जमीन को मजबूत करने में जुटी हुई है. लोकसभा चुनाव हारने के बाद कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 18 दिसंबर को दूसरी बार अमेठी के दौरे पर आ रहे हैं. इसके पहले वह 10 जुलाई, 2019 को चुनाव हारने की समीक्षा करने अमेठी आए थे, वहीं राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी वाड्रा भी आ रहीं है.

विस. चुनाव आते ही अमेठी की सियासत गर्म

विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही एक बार फिर अमेठी की सियासत गर्म हो गई है. गांधी-नेहरू परिवार के लिए कभी अभेद्य किला कहे जाने वाले अमेठी में एक बार फिर सियासी पकड़ मजबूत करने के लिए राहुल गांधी 18 व 19 दिसंबर को दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं. पहले दिन लखनऊ से सड़क मार्ग होते हुए जगदीशपुर विधानसभा पहुंचकर क्षेत्र का भ्रमण करेंगे. उसके बाद जामो में पांच किलोमीटर तक पदयात्रा निकालेंगे.

गांव में चौपाल भी लगाएंगे राहुल गांधी

राहुल गांधी गौरीगंज स्थित केंद्रीय कांग्रेस कार्यालय में रात्रि में विश्राम करेंगे. दूसरे दिन सुबह पदाधिकारियों व विधानसभा के टिकट के दावेदारों से मुलाकात करेंगे. गौरीगंज विधानसभा क्षेत्र के किसी दो गांव का निरीक्षण करेंगे. उसके बाद अमेठी विधानसभा क्षेत्र पहुंचकर किसी एक गांव में चौपाल लगाकर ग्रामीणों के साथ संवाद करेंगे. कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंघल ने कहा कि राहुल और प्रियंका के संभावित कार्यक्रम को लेकर तैयारी की जा रही है.

 

यह भी पढ़ें- अब नए रूप में दिखेगी विश्व पटल पर काशी की तस्वीर, अंदर से होगा अद्भुत नजारा, देखें तस्वीरें

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles