रुझानों के बीच ट्रंप ने लगाया वोटों की गिनती में फ्रॉड वोट का आरोप

रुझानों के बीच ट्रंप ने लगाया वोटों की गिनती में फ्रॉड वोट का आरोप, बोले-सुप्रीम कोर्ट जाएंगे

वाशिंगटन: अमेरिका के चुनावी जंग में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को ‘डेमोक्रेटिक पार्टी’ के उम्मीदवार और अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति बिडेन चुनौती दे रहे हैं। रूझानों के बीच डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि ‘वोटों की गिनती में कई जगह फ्रॉड हो रहे हैं, लेकिन हम चुनाव में जीत हासिल करेंगे। हम लोग सुप्रीम कोर्ट जाएंगे’।

चुनाव की मतगणना

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए हो रहे चुनाव की मतगणना में बिडेन आगे चल रहे हैं। लेकिन राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और उनके बीच का फासला ज्यादा नहीं है। 538 इलेक्टोरल वोट्स में से बहुमत के लिए 270 वोट्स की जरूरत है। बिडेन को अब तक 220 इलेक्टोरल वोट्स हासिल हुए हैं और ट्रंप को 213। ऐसे स्थिति में चुनावी घमासान काफी रोचक हो गया है।

राज्यों में प्रदर्शन

रूझान के बीच राष्ट्रपति चुनाव के बीच कैलिफॉर्निया, उत्तरी कैरोलिना, पोर्टलैंड, ऑरेगन और न्यूयॉर्क सिटी में भी लोगों ने प्रदर्शन किया है। चुनावों को देखते हुए अमेरिका के कई शहरों में दुकानों के दरवाजों और खिड़कियों को ढक दिया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि कुछ असमाजिक तत्व अशांति फैला सकते हैं।

वाशिंगटन डीसी में ट्रंप के खिलाफ प्रदर्शन

अमेरिका में चुनाव परिणामों के बीच वाशिंगटन डीसी में प्रदर्शनकारी सड़क पर उतर आए हैं। ये प्रदर्शनकारी ‘राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप’ के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। अपनी विरोध रैली के दौरान प्रदर्शनकारियों ने सड़कों को जाम किया और नारेबाजी की।

जीत की ओर उपराष्ट्रपति माइक पेंस का बयान

उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि वह जीत की ओर बढ़ रहे हैं और एक बार फिर अमेरिका को महान बनाया जाएगा।

बिडेन को अरिजोना में मिली जीत

बिडेन को अरिजोना में जीत हासिल हुई है। जो बिडेन ने पहले दावा किया था कि वह अरिजोना में जीत हासिल करेंगे। राज्य में 11 इलेक्टोरल वोट्स हैं और चुनाव जीतने की रेस में बने रहने के लिए बिडेन को यहां से जीत हासिल करना जरूरी था। पहले अरिजोना को रिपब्लिकन का गढ़ माना जाता था।

पेंसिल्वेनिया में वोटों की गणना में रोक

पेंसिल्वेनिया राज्य में वोटों की गिनती को रोक दिया गया है। कल सुबह से वोटों की गिनती को फिर से शुरू किया जाएगा।

सुप्रीम कोर्ट जाएंगे ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वोटों की गिनती में कई जगह फ्रॉड हो रहे हैं, लेकिन हम चुनाव में जीत हासिल करेंगे। हम लोग सुप्रीम कोर्ट जाएंगे और वोटों को रोकने की मांग करेंगे। ‘हम नहीं चाहते हैं कि किसी बैलट की गिनती सुबह चार बजे तक हो’।

यह भी पढ़े:Women’s T20 Challenge 2020: स्ट्रैटेजिक टाइम आउट पार्टनर बना सिएट

यह भी पढ़े:नीदरलैंडः पटरी से उतर कर हवा में लटकी मैट्रो, व्हेल मछली ने बचाई यात्रियों जान

 

Related Articles

Back to top button