कोरोना के बढ़ते कहर के बीच ट्रंप ने कहा, ‘फिलहाल वैक्सीन लेने का इरादा नहीं’

वाशिंगटन: दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रकोप फैला हुआ है। सभी देश कोरोना की रोकथाम के लिए वैक्सीन बनाने में जुटे हैं। ऐसे में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए उनका फिलहाल वैक्सीन का टीका लगवाने की कोई योजना नहीं है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, “व्हाइट हाउस में काम करने वाले लोगों को जब तक विशेष रूप से आवश्यक न हो, तो कुछ समय बाद टीका लगवाना चाहिए। मैंने यह समायोजन करने के लिए कहा है। मेरी वैक्सीन का टीका लगवाने की अभी कोई योजना नहीं है, लेकिन लेकिन उचित समय पर टीका लगवाने के लिए तत्पर हूं। धन्यवाद।”

स्थानीय मीडिया में रविवार को यह खबर आई थी कि इससे डोनाल्ड ट्रम्प के साथ ही उपराष्ट्रपति माइक पेंस और अन्य शीर्ष अधिकारियों को अगले कुछ दिन में टीका लगाया जाएगा।

16 लाख से ज्यादा लोगों की मौत

कोरोना वायरस से दुनियाभर में अब तक 16.12 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 7.22 करोड़ से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (CSSI) की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक विश्व के 192 देशों में कोरोना वायरस से अब तक 7.22 करोड़ से ज्यादा लोग संक्रमित हुए हैं जबकि 16 लाख 12 हजार 14 मरीज अपनी जान गंवा चुके हैं। कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित अमेरिका में अब तक 1.62 करोड़ से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं, जबकि 2.99 लाख से ज्यादा मरीजों की मौत हुई है।

यह भी पढ़ें: Corona Update: दुनियाभर में इतने लाख से ज्यादा लोगों ने कोरोना से गांवाई जान

Related Articles

Back to top button