विवादों से डरे Mr Perfectionist Amir Khan, 2 साल की मेहनत के बाद बंद किया ड्रीम प्रोजेक्ट

बीते कुछ दिनों से आमिर खान (Amir Khan) अपनी ड्रीम फिल्म 'महाभारत' (Mahabharat) को लेकर सुर्ख़ियों में बने हुए हैं। लेकिन हाल ही में आमिर ने आधिकारिक तौर पर यह घोषणा की है कि उन्होंने फिलहाल के लिए इस फिल्म को टाल दिया है।

मुंबई : बॉलीवुड (bollywood) के मिस्टर परफेक्शनिस्ट (Mr perfectionist) यानि आमिर खान (Amir Khan) अक्सर अपनी फिल्मों को लेकर चर्चा का विषय बने रहते हैं। वह अपने काम को लेकर काफी गंभीर रहते हैं। यही वजह है कि बॉक्स ऑफिस (box office) पर उनकी फिल्में हमेशा धमाल मचाती हैं। आमिर अपने काम को पूरे परफेक्शन के साथ करना पसंद करते हैं। अपनी हर फिल्म और हर किरदार की बारीक से बारीक चीज़ों का ध्यान रखते हैं। ऐसा करने से उनका निभाया हर किरदार हकीकत से जुड़ा हुआ लगता है। बीते कुछ दिनों से आमिर खान (Amir Khan) अपनी ड्रीम फिल्म ‘महाभारत’ (Mahabharat) को लेकर सुर्ख़ियों में बने हुए हैं।

वह पिछले दो सालों से इस फिल्म पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं। अपने इस ड्रीम प्रोजेक्ट के लिए उन्होंने कई फिल्मों के ऑफर्स भी ठुकराए हैं। लेकिन हाल ही में आमिर ने आधिकारिक तौर पर यह घोषणा की है कि उन्होंने फिलहाल के लिए इस फिल्म को टाल दिया है। ऐसे में वह कई सवालों से घिर चुके हैं। हर कोई अपने अपने कयास लगा रहा है लेकिन किसी के भी पास इस बात का सही जवाब नहीं है। सभी इस सोच में पड़े हैं कि आखिर ऐसी क्या वजह हो सकती है जिसके चलते आमिर को अपने महत्वकांक्षी प्रोजेट्स को होल्ड पर डालने का फैसला करना पड़ा है।

क्या है असल वजह

आपको बता दें कि इस फिल्म को रोकने का कारण महज़ आर्थिक ही नहीं है। इससे और भी कई पहलू जुड़े हुए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, “आमिर खान अपनी जिंदगी के 2 साल एक वेब सीरीज को बनाने में नहीं खपाना चाहते हैं। वह चाहते हैं कि सितारों से सजी किसी फीचर फिल्म में वह जल्द ही अपनी अपनी मौजूदगी दर्ज कराएं जिसका निर्देशन किसी भरोसेमंद निर्देशक ने किया हो।” आमिर ने कहा कि महाभरत को बनाने का यह सही समय नहीं है। महाभारत जैसी व्यापक कहानी को एक फिल्म में समाहित कर पाना आसान नहीं है इसलिए इसे वेब सीरीज के तौर पर रिलीज़ करने का फैसला किया गया था।

यह भी पढ़ें :

जाहिर है कि इस प्रोजेक्ट से कई तरह के विवाद खड़े हो सकते हैं। इसलिए आमिर हर कदम फूंक-फूंक कर रख रहे हैं। कहीं न कहीं आमिर ने विवादों से बचने के लिए यह फैसला लिया है क्योंकि सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की फिल्म तांडव (Tandav) से जिस तरह का विवाद हुआ था उससे वह थोड़ा घबरा गए हैं। बता दें कि पौराणिक हिंदु धर्म ग्रंथ ‘महाभारत’ पर फिल्म बनाने के लिए आमिर खान पिछले दो सालों से रिसर्च वर्क कर रहे थे। आमिर खान पिछली बार फिल्म ‘ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान’ में नज़र आए थे।

 

 

 

Related Articles