इस नेता ने फेसबुक पर शेयर की भगवा झंडे लगे हुए ताजमहल की तस्वीर, मचा बवाल

0

आगरा। लखनऊ में मायावती की मूर्ति तोड़कर रातों रात अखबार के पन्नों पर आने वाले राष्ट्रवादी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अमित जानी ने अपने फेसबुक आईडी पर एक तस्वीर पोस्ट की है। इस तस्वीर को शोशल मीडिया पर शेयर करने के बाद हंगामा मचा हुआ है।

दरअसल अमित जानी ने अपने फेसबुक पर ताजमहल की तस्वीर शेयर की है। विवादित बात ये है कि इस ताजमहल पर भगवा झंडा लगा हुआ है। साथ ही उन्होंने एक सन्देश भी लिखा है। इस सन्देश में लिखा है कि 3 नवंबर को देश भर से जुड़े सभी हिंदू मित्र #आगरा पहुंचे! तस्वीर अच्छी लगे तो #शेयर कर दें।

इस पोस्ट और तस्वीर के बाद ताजमहल का मुद्दा गरमात नजर आ रहा है। अमित जानी ने तमाम हिंदूवादियों के साथ ताजमहल के अंदर शिव चालीसा का पाठ भी किया था।

आपको बता दें कि ताजमहल इन दिनों राजनीती में विवादित मुद्दा बना हुआ है। इसकी शुरुआत तब हुयी जब दुनिया के सात अजूबों में शुमार भारत की धरोहर ताजमहल को उत्तर प्रदेश सरकार ने अपनी टूरिस्ट गंतव्यों की सूची से हटा दिया।

इसके बाद बीजेपी विधायक संगीत सोम ने इसे लेकर विवादित टिप्पणी कर दी। संगीत सोम ने इसे गुलामी की निशानी बताया और कहा कि ये हमारी संस्कृति पर एक कलंक है।

इस बयान के बाद मुद्दा बढ़ता गया। योगी सरकार की खिंचाई होने लगी। इस विवाद को कम करने के लिए सीएम योगी ने इसे ऐतिहासिक धरोधर बताया और साथ ही यहाँ झाड़ू भी लगायी। लेकिन आये दिन बयानों को देखते हुए ऐसा नहीं लग रहा कि विवाद जल्दी थमने वाला है।

loading...
शेयर करें