अमित पगनिस बने मुंबई क्रिकेट टीम के कोच, बोले ‘मेरे लिए यह खुशी की बात है’

अमित पगनिस मुंबई क्रिकेट टीम के मुख्य कोच नियुक्त, कहा ‘मेरे लिए यह खुशी की बात है’

मुंबई: मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एससीए) ने अमित पगनिस को मुंबई टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है। अमित को 10 जनवरी से होने वाले सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी से पहले मुंबई का कोच नियुक्त किया गया है।

मुंबई का कोच

अमित को क्रिकेट सुधार समिति (सीआईसी) ने तब नियुक्त किया है जब लालचंद राजपूत की अध्यक्षता वाली सीआईसी की पहली पसंद सुलक्षण कुलकर्णी ने लगातार दूसरी बार मुंबई का कोच बनने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया। उनका कार्यकाल 31 मार्च 2021 को समाप्त हो रहा है जिसका अर्थ है कि यह केवल साढ़े तीन महीने तक और चलेगा।

अमित दो वर्ष के लिए मुंबई अंडर-23 टीम के कोच रह चुके हैं और पिछले कुछ वर्षों से एमसीए की बीकेसी अकादमी में बल्लेबाजी कोच थे।

अमित ने एक समचार पत्र से कहा, “मेरे लिए यह खुशी की बात है। यह निश्चित रूप से एक बड़ी जिम्मेदारी है। मेरे पास टीम को तैयार करने के लिए कम समय है, लेकिन यह ज्यादा बड़ी समस्या नहीं होनी चाहिए, क्योंकि मुंबई की टीम के कुछ खिलाड़ी आईपीएल में खेले थे। सिस्टम का हिस्सा होने के कारण मैं ज्यादातर खिलाड़ियों से भली-भांति परिचित हूं। मेरा मानना है कि टीम ने पिछले दो सत्रों में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। इस सत्र में हम कैसा प्रदर्शन करते हैं यह देखना होगा। मुझे उम्मीद है कि टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी।”

मुंबई की क्रिकेट टीम

गौरतलब है कि मुंबई की क्रिकेट टीम ने आगामी घरेलू सत्र के लिए बुधवार को भारत के पूर्व क्रिकेटर सलिल अंकोला को अपना मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया था। सलिल पगनिस के पूर्व सहयोगी खिलाड़ी रह चुके हैं।

अमित पगनिस  ने कहा, “मैं उनके साथ दोबारा जुड़ने को लेकर खुश हूं। वह 1990 के दशक में सनग्रेस मफाताल में मेरे टीम सहयोगी रह चुके हैं।”

यह भी पढ़ेखेल को बढ़ावा देने के लिए नगर पालिका परिषद Sponsor बना पडरौना

यह भी पढ़ेअभय देओल और करण देओल को लेकर फिल्म बनायेंगे अजय देवगन

Related Articles