पीडीपी-भाजपा गठबंधन से अलग होने के बाद पहली बार अमित शाह पहुंचे जम्मू

0

जम्मू। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह पार्टी की कोर समूह की बैठक की अध्यक्षता के लिए शनिवार को जम्मू एवं कश्मीर पहुंच गए। राज्य में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी)-भाजपा गठबंधन से अलग होने के बाद पहली बार अमित शाह यहां पहुंचे हैं।

फिलहाल राज्य में राज्यपाल शासन लागू है। भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं की मोटरसाइकिल रैली हवआईअड्डे से शाह के साथ कनाल रोड स्थित गेस्ट हाउस तक पहुंची।

वह यहां पार्टी के कई नेताओं और प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात करेंगे, जिसके बाद वह यहां एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे। शाह ने भाजपा के सभी मंत्रियों को नई दिल्ली बुलाया था, जिसके बाद पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने राज्य में सत्तारूढ़ गठबंधन से अलग होने का ऐलान किया था।

इससे पहले जम्मू-कश्मीर में भाजपा द्वारा समर्थन वापस लेने के बाद पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी‌) की सरकार गिर गई। वहीं यह भी बात सामने आई किसी भी अन्य गठबंधन के भी कोई आसार नहीं हैं। इन स्थितियों को देखते हुए राज्य में 24 घंटे के अंदर राज्यपाल शासन लगा दिया गया है।

सरकार गिरने के बाद ही राज्यपाल एनएन वोहरा ने राज्यपाल शासन लगाने के लिए राष्ट्रपति को रिपोर्ट भेजी थी। वहीं मामले पर तुरंत प्रतिक्रया देते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इसे तत्काल प्रभाव से लागू करने की मंजूरी दी।

loading...
शेयर करें