यूपी दौरे पर पहुंचे Amit Shah लखनऊ, Forensic Institute का शिलान्यास, मिल सकती है कई सौगातें

गृहमंत्री अमित शाह उत्तर प्रदेश के एक दिन के दौरे पर लखनऊ पहुंचे है, जिसके बाद उन्होंने इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंसेज संस्थान का शिलान्यास किया

लखनऊ: गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) उत्तर प्रदेश के एक दिन के दौरे पर लखनऊ (Lucknow) पहुंचे है। इस दौरान एयरपोर्ट पर राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने उनका स्वागत किया। जिसके बाद अमित शाह ने स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंसेज का शिलान्यास किया। गृह मंत्री आज ही मिर्जापुर में विंध्याचल कॉरिडोर का शिलान्यास भी करेंगे। यूपी को मिल सकती है आज कई सौगातें।

इसके साथ ही गृहमंत्री यूपी में विभिन्न विकास कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण भी करेंगे। अमित शाह  ने ट्वीट कर बताया कि स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंसेज संस्थान आने वाले समय में प्रदेश में पुलिस व क्रिमिनल जस्टिस सिस्टम के कायाकल्प में मील का पत्थर बनेगा।

काशी विश्वनाथ कॉरिडर

अमित शाह ने कहा काशी विश्वनाथ कॉरिडर की ही तरह योगी सरकार द्वारा बनाये जा रहे मां विंध्यवासिनी कॉरिडोर का शिलान्यास होगा। इससे यह शक्तिपीठ आध्यात्मिक पर्यटन का एक प्रमुख केंद्र बनेगा। अन्य कई परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास भी होगा।

लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक (Lokmanya Bal Gangadhar Tilak) जी की पुण्यतिथि पर अमित शाह ने अपने संबोधन में उनको नमन किया है।

2017 से पहले कानून व्यवस्था बदहाल

CM योगी आदित्यनाथ, इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंसेज के शिलान्यास कार्यक्रम में कहा 2019 में गृह मंत्री बनने के बाद अमित शाह ने अपराध के संदर्भ में इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंसेज के निर्माण का विचार उत्तर प्रदेश सरकार को दिया और आज इस इंस्टीट्यूट का शिलान्यास संपन्न हुआ। उन्होंने बोला कि 2017 से पहले उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था बदहाल थी। माफिया राज इतना हावी था कि आज जिस भूमि पर हम इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंसेज की स्थापना कर रहे हैं, इस 142 एकड़ भूमि पर एक माफिया कब्ज़ा करने जा रहा था। हमने कार्रवाई कि और माफिया उस जमीन से भाग गया।

यह भी पढ़ेCorona Update: देश में पिछले 24 घंटे में COVID-19 के 41,831 नए केस, जानिए राज्य में आंकड़े

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles