आरक्षण को लेकर अमित शाह ने साफ़ किये बीजेपी के इरादे, कह दी सबसे बड़ी बात

मुंबई: केंद्र सहित देश के कई राज्यों की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शुक्रवार को अपना 39वां स्थापना दिवस बहुत ही धूमधाम से मना रही है। इस मौके पर मुंबई के आयोजित एक बड़ी रैली में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला है। इस दौरान उन्होंने विपक्ष की तुलना सांप, कुत्ता, बिल्ली से की। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि 10 सदस्यों के साथ शुरू हुई भाजपा ने कैसे 11 करोड़ सदस्यों तक का सफ़र तय किया है। इस रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भी आड़े हाथों लिया।

अमित शाह ने कहा कि भारत के लोकतंत्र के इतिहास में बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने सबसे ज्यादा बलिदान दिया है। शाह ने अपने भाषण में कार्यकर्ताओं को पार्टी का असली मालिक बताया। 38 साल पहले अटल जी ने मुंबई में बीजेपी की स्थापना की थी, तब उन्होंने कहा था कि अंधेरा छटेगा, सूरज निकलेगा और कमल खिलेगा। आज पूरे देश में कमल खिला हुआ है।

अमित शाह ने कहा कि जब बाढ़ आती है तो हर जंगल में हर कोई पेड़ गिर जाता है और वट वृक्ष खड़ा रहता है। जब बाढ़ आती है तो सांप-कुत्ता-बिल्ली सब अपने आप को बचाने के लिए पेड़ पर चढ़ जाते हैं। शाह ने कहा कि मोदी की बाढ़ के डर से सांप-नेवला-कुत्ता एक साथ होकर चुनाव लड़ रहे हैं। आज मोदी जी के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार 20 से अधिक राज्यों में है। 2019 में एक बार फिर बीजेपी बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।

उन्होंने केंद्र में मुख्य विपक्षी पार्टी की भूमिका निभाने वाली कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि  अभी भी राहुल जी, शरद पवार के साथ बैठते हैं। राहुल मोदी सरकार से साढ़े चार साल का हिसाब मांगते हैं लेकिन खुद की चार पीढ़ियों का हिसाब नहीं देते हैं।

शाह यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासन में किसान फसल के उचित दाम मांगते हुए थक गए लेकिन कभी उन्हें हक नहीं मिला। भाजपा ने किसानों को डेढ़ गुना समर्थन मूल्य देने का वादा किया है। उन्होंने कहा कि राहुल बाबा का समझ नहीं है कि सर्जिकल स्ट्राइक से देश को देखने का नज़रिया बदला है। शाह ने कहा कि राहुल गांधी हमारे बारे में झूठ फैला रहे हैं। भाजपा कभी आरक्षण को नहीं हटाएगी और ना ही किसी को हटाने देगी। विपक्ष ने संसद को नहीं चलने दिया, लेकिन हम संसद के अंदर और संसद के बाहर चर्चा के लिए तैयार है।

आपको बता दें कि भाजपा के स्थापना दिवस के मौके पर मुंबई में एक महारैली का आयोजन किया गया है। जिसमें भाजपा के कई दिग्गज नेता सम्मिलित हुए हैं। करीब 3 लाख कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर मनाए जा रहे इस स्थापना दिवस की शुरुआत अटल बिहारी वाजपेयी, लालकृष्ण आडवाणी, प्रमोद महाजन, गोपीनाथ मुंडे समेत कई नेताओं के भाषण वाले वीडियो के साथ की गई।

Related Articles