दिल्ली में हुए धमाके के बाद अमित शाह ने रद्द किया पश्चिम बंगाल दौरा

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के अब्दुल कलाम रोड पर इजरायली दूतावास के सामने हुए भयानक धमाके के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) का दो दिवसीय पश्चिम बंगाल दौरान स्थगित हो गया है। अमित शाह (Amit Shah) पश्चिम बंगाल में शनिवार और रविवार को दो रैलियों को संबोधित करने वाले थे लेकिन शुक्रवार की शाम को दिल्ली में हुए धमाके के बाद पश्चिम बंगाल जाने की योजना को स्थगित कर दिया। इसकी जानकारी पश्चिम बंगाल प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने दी है।

दिलीप घोष ने बताया है कि अमित शाह शुक्रवार की रात को चुनावी तैयारियों का जायजा लेने के लिए कोलकाता पहुंचने वाले थे। दिल्ली हिंसा और इजरायल दूतावास के पास हुए बम विस्फोट की घटना से बिगड़े माहौल को देखते हुए अमित शाह ने पश्चिम बंगाल का दौरा टाल दिया है। पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (TMC) के अंदर बढ़ती बगावत के बीच अमित शाह की यह दौरा प्रस्तावित था। राज्य में कई मंत्री एवं टीएमसी के विधायक अपनी पार्टी तथा ममता सरकार के कामकाज के खिलाफ खुल कर बोल रहे हैं।

ये भी पढ़ें : योगी सरकार के राज्य में होगा विकास, बुलंदशहर में बसेगा नया नोएडा

कार्यक्रम हुआ रद्द

प्रदेश भाजपा प्रमुख दिलीप घोष ने बताया है कि शुक्रवार देर रात अमित शाह को कोलकाता पहुंचना था, फिर शनिवार सुबह इस्कॉन मंदिर के दर्शन के बाद उनका दौरा शुरू होना था। दर्शन के बाद वह कोलकाता से हेलीकॉप्टर के माध्यम से नदिया जिले के मायापुर, उत्तर 24 परगना के ठाकुरनगर में जाना था। ठाकुरनगर में रैली का भी कार्यक्रम था। इसके आगे उन्होंने कहा टीएमसी के जिन नेताओं ने अपने पद से इस्तीफा दिया है वे सभी लोग बीजेपी में शामिल होने की संभावना है उनकी सूची सोशल मीडिया पर घूम रही है। मैं सिर्फ यही कह सकता हूं कि रविवार को कई आश्चर्यजनक चीजें देखने को मिलेंगी।

ये भी पढ़ें : 2021 के शुरआती दौर में ही IPO ने दिया निवेशकों को झटका

बता दे कि राज्य कैबिनेट मंत्री अपने पद से इस्तीफा दे चुके एवं तृणमूल कांग्रेस विधायक राजीब बनर्जी, तृणमूल कांग्रेस से निष्कासित विधायक बैशाली डालमिया और उत्तरपारा विधायक प्रबीर घोषाल के शाह की यात्रा के दौरान बीजेपी का दामन थामने की संभावनाए है।

 

 

Related Articles

Back to top button