अमित शाह का दावा है कि BJP ने स्पष्ट कर दिया है कि फडणवीस 2019 में महाराष्ट्र के CM होंगे: संजय राउत

महाराष्ट्र: शिवसेना सांसद संजय राउत ने सोमवार को कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का दावा है कि उन्होंने और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने यह स्पष्ट कर दिया है कि 2019 के राज्य चुनावों के बाद भाजपा के देवेंद्र फडणवीस महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनेंगे, “वास्तविकता से बहुत दूर” है।

राउत ने दिल्ली में पत्रकारों से बात करते हुए दावा किया कि यह भाजपा थी जिसने 2014 में सत्ता में बड़ी हिस्सेदारी के लिए शिवसेना को “छोड़ दिया”। शिवसेना के प्रवक्ता ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी हिंदुत्व को कभी नहीं छोड़ेगी। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी 2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के बाद मुख्यमंत्री पद को लेकर मतभेद के बाद भाजपा से अलग हो गई, और राज्य में सरकार बनाने के लिए NCP और कांग्रेस से हाथ मिला लिया।

शाह ने ठाकरे और शिवसेना पर साधा था निशाना

बता दें शाह ने रविवार को अपनी पुणे यात्रा के दौरान कहा कि उन्होंने और PM मोदी ने यह स्पष्ट कर दिया है कि फडणवीस 2019 के चुनावों के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनेंगे। ठाकरे और शिवसेना पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा था, “चूंकि आप मुख्यमंत्री बनना चाहते थे, इसलिए आपने भाजपा को धोखा दिया और सत्ता के लिए हिंदुत्व से समझौता करके मुख्यमंत्री बने।”

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए राउत ने कहा, “टिप्पणियां वास्तविकता से बहुत दूर हैं। हम इसमें सच्चाई का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। हमसे (शिवसेना), हमारी सरकार और हमारे हिंदुत्व पर सवाल उठाकर वे देश को गुमराह कर रहे हैं, लेकिन लोग कर रहे हैं। उन पर विश्वास करने को तैयार नहीं। मैं राज्य (भाजपा) के नेताओं में यह विफलता देख सकता हूं।” राज्यसभा सदस्य ने जोर देकर कहा कि शिवसेना ने हिंदुत्व नहीं छोड़ा है और इसे कभी नहीं छोड़ेगा।

यह भी पढ़ें: मणिपुर में चुनाव से पहले BJP, सहयोगी NPP ने शुरू किया प्रचार

Related Articles