अमित शाह ने कहा- क़ानून के राजनीतिकरण को सुधारने में लगेगा समय

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की क़ानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए सूबे की सत्ता पर आसीम राजनीतिक पार्टी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कुछ और समय मांगा है। अमित शाह ने कहा कि उप्र में पुलिस के राजनीतिकरण को सुधारने में वक्त लगेगा। उन्होंने यह बात लखनऊ स्थित पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में सोमवार को आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान उठे एक सवाल के जवाब में कहा।

जब पत्रकारों से पूछा ‘योगी सरकार को उप्र की कानून-व्यवस्था सुधारने के मामले में कोई सुझाव दिया है’, के जवाब में शाह ने कहा कि इस संबंध में सरकार को मुझे सलाह देने की आवश्यकता नहीं है। पिछली सरकारों में पुलिस और प्रशासन का जो राजनीतिकरण हो गया था, उसे सुधारने में वक्त लगेगा।

यह भी पढ़ें: ‘2019 आम चुनाव में पीएम मोदी का मुकाबला करने की क्षमता किसी में नहीं’

शाह ने कहा कि मैं प्रदेश की जनता को भरोसा दिलाता हूं कि उप्र में कानून-व्यवस्था ठीक होगी और प्रदेश में कानून का राज होगा। उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने तीन माह में बहुत अच्छा कार्य किया है। योगी सरकार ने तीन महीने में केंद्र की योजनाओं को लागू किया, जनकल्याण की दर्जनों योजनाएं चलाई। जातिवाद परिवारवाद को समाप्त करने में भाजपा को सफलता मिली है।

यह भी पढ़ें: सरकार बदलते ही लालू के दूसरे बेटे पर गिरी गाज, मोदी ने दिए जांच के आदेश

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के सवाल पर शाह ने कहा कि जब से विवादित ढांचा गिरा है, तबसे ही भाजपा का रुख साफ रहा है कि अयोध्या में राम मंदिर कानूनी तरीके या आपसी संवाद से मंदिर बनेगा। हमारे संकल्प पत्र में भी यह साफ रहा है। मंदिर निर्माण मामले में कमेटी बनाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हम कोई कमेटी नहीं बनाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button