Power Outage की संभावनाओं के बीच अमित शाह ने की हाई लेवल मीटिंग

नई दिल्ली : सेंट्रल होम मिनिस्टर अमित शाह ने सोमवार को सेंट्रल एनर्जी मिनिस्टर आरके सिंह, सेंट्रल कोयला मंत्री प्रल्हाद जोशी के साथ नेशनल थर्मल पावर कारपोरेशन के अधिकारियों के साथ दिल्ली में गृह मंत्रालय कार्यालय में एक उच्च स्तरीय बैठक की। बैठक में देश में कोयले की कमी की खबरों के मद्देनजर संभावित Power Outage के बारे में चर्चा की गई।

कोयले की कमी से हो सकता है Power Outage

कई राज्यों की तरफ से कोयले की गंभीर कमी के मद्देनजर बिजली सप्लाई ठप होने की चेतावनी देने के बाद ये बैठक हुई। हालांकि, कोयला मंत्रालय ने जोर देकर कहा है कि बिजली प्रोडक्शन प्लांट्स की डिमांड को पूरा करने के लिए देश में पर्याप्त सूखा ईंधन उपलब्ध है और बिजली सप्लाई में रुकावट के किसी भी डर को “पूरी तरह से गलत” कहकर खारिज कर दिया है।

जोशी ने रविवार को ट्वीट किया था , “देश में कोयला प्रोडक्शन और सप्लाई की स्थिति की समीक्षा की। मैं सभी देशवासियों को आश्वासन देता हूं कि देश में बिजली सप्लाई में बाधा आने का कोई खतरा नहीं है। कोल इंडिया लिमिटेड के पास 24 दिनों की कोयला मांग पूरा करने के लिए पर्याप्त 43 मिलियन टन कोल स्टॉक उपलब्ध है।”

कोयला मंत्री ने आगे कहा, “थर्मल पावर प्लांट्स का कोल स्टॉक प्रतिदिन कोयला सप्लाई करके बढ़ाया जा रहा है। मानसून की वापसी के साथ कोल डिस्पैच में और बढ़ोत्तरी होगी, जिससे कोल स्टॉक बढ़ेगा। मैं एक बार फिर से दोहराता हूं कि देश में पर्याप्त कोल स्टॉक है। डर पैदा करने वाली किसी भी अफवाह के बहकावे में नहीं आएं।”

यह भी पढ़ें : सिर्फ खान सरनेम के कारण आर्यन को निशाना बना रही हैं एजेंसियां : Mehbooba Mufti

Related Articles