अमित शाह ने COVID-19 Vaccination पर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ की बैठक

दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह ने COVID-19 Vaccination पर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की, मार्च में 50 साल से अधिक उम्र के लोगों को लगेगी वैक्सीन

नई दिल्ली: दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह ने COVID-19 Vaccination पर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। हेल्थ वर्कर्स (Health Workers) और फ्रंट लाइन कर्मियों के बाद अब देश में दूसरे चरण में 50 साल से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगाने की तैयारी की जा रही है।

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण (Union Health Secretary Rajesh Bhushan) ने राज्यों के मुख्य सचिवों को पत्र  लिखकर कहा कि लिखा है. राज्य सभी प्रकार के स्वास्थ्य केंद्रों में बड़े पैमाने पर टीकाकरण (Vaccination) की तैयारियों के इंतजाम करें। 1 मार्च से 50 साल से अधिक उम्र के और बीमार लोगों को भी टीकाकरण करने की शुरुआत की जानी है।

देश में कोरोना एक्टीव केस

देश में कोरोना सक्रिय मामलों की कुल संख्या अब 1,50,055 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,06,99,410 है। देश में कुल 1,11,16,854 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई गई है।

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के आकंड़े

दिल्ली (Delhi) में आज 145 नए कोविड मामले सामने आए हैं। 97 लोगों की कोरोना संक्रमण से रिकवरी और 2 लोगों की मौतें दर्ज की गई है।

कोरोना संक्रमण के कुल मामले 6,37,900 

 

कोरोना संक्रमण से कुल रिकवरी 6,25,929 

 

कोरोना संक्रमण से मृत्यु 10,900 

 

कोरोना वायरस के सक्रिय मामले 1,071 

 

मिजोरम में कोरोना संक्रमण के आंकड़े

सूचना और जनसंपर्क विभाग, मिजोरम सरकार (Mizoram Government) के मुताबिक मिजोरम में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस का एक भी नया मामला सामने नहीं आया  है। कुल कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या अब 4,409 है जिसमें 22 सक्रिय मामले है और 4,377 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं। कोरोना से 10 लोगों की मौतें हुई है।

यह भी पढ़ेUP Budget 2021: अखिलेश ने कहा, ‘खेल खतम पैसा हजम’

आदित्य ठाकरे का बयान

महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र, केरल और कई राज्यों में फिर से कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं, सावधानी बरतनी जरूरी है। पहले भी कोरोना वायरस के मामले काबू में आए हैं, इसलिए मास्क पहनना, हाथ स्वच्छ रखना और दूरी रखना बहुत जरूरी है।

यह भी पढ़ेHaryana Police Constable के 7298 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए कैसे करें आवेदन

Related Articles

Back to top button