Amit Shah ने किया विंध्यवासिनी कॉरिडोर/Rope way का लोकार्पण, मिलेगी ये सुविधा

गृहमंत्री अमित शाह उत्तर प्रदेश पहुंचे हैं, लखनऊ के बाद मिर्जापुर में विंध्याचल कॉरिडोर परियोजना और रोप-वे का लोकार्पण किया है

लखनऊ: गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) उत्तर प्रदेश के एक दिन के दौरे पर लखनऊ (Lucknow) के SGPI अस्पताल पहुंचकर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (Kalyan Singh) के स्वास्थ्य की जानकारी ली। इस दौरान उनके साथ राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) भी मौजूद रहे।

लखनऊ में स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंसेज का शिलान्यास करने के बाद गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मिर्जापुर (Mirzapur) में विंध्याचल कॉरिडोर परियोजना (Vindhyachal Corridor Project) की आधारशिला रखी है। इस दौरान अमित शाह ने कहा आज मां विंध्यवासिनी कॉरिडोर परियोजना का शिलान्यास और रोप-वे (Rope way) का लोकार्पण हुआ है, अब किसी को भी अपने बूढ़े माता-पिता को लाना है तो कांवड़ की जरूरत नहीं होगी। रोप-वे में बैठाकर त्रिकोण परिक्रमा पूरी करवा सकता है।

कोरोना की दो लहरों में पूरे यूरोप से ज्यादा आबादी रखने वाले उत्तर प्रदेश में योगी जी ने परिश्रम, मेहनत, सूझबूझ और अपनी प्रशासनिक क्षमता का परिचय कराते हुए उत्तर प्रदेश को लगभग-लगभग कोरोना मुक्त करने का काम किया है।

 

एक करोड़ लोगों को अन्न वितरण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ने बताया 5 अगस्त को भव्य कार्यक्रम में PM के द्वारा एक दिन में एक करोड़ लोगों को अन्न वितरण के कार्यक्रम का शुभारंभ होगा। 5 अगस्त की प​वित्र तिथि हमारे लिए कई मायने रखती है, 5 अगस्त की तिथि सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical strike) और कश्मीर के कलंक धारा 370 को समाप्त करने के लिए जानी जाती है।

मां विंध्यवासिनी के इस धाम के प्रति ना केवल आस्था का सम्मान हो बल्कि पर्यटन की अपार संभावनाएं भी विकसित हो सकें। यहां के हजारों नौजवानों को ​स्थानीय स्तर पर ही कार्य मिल सके, इस दृष्टि से इस कार्यक्रम को आगे बढ़ाने का काम किया जा रहा है।

यह भी पढ़ेFriendship Day की शुरुआत ऐसे हुई, इस तरह मना दोस्ती का जश्न, फ्रेंडशिप बैंड की ये है Story

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles