अमित शाह ने शुरू किया ‘मेरा परिवार, भाजपा परिवार अभियान’, ये नेता भी करेंगे शुरुआत

0

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को गुजरात में अपने आवास से ‘मेरा परिवार, भाजपा परिवार’ नामक महत्वाकांक्षी अभियान की शुरूआत की जिसका मकसद लोकसभा चुनाव की घोषणा से पूर्व पांच करोड़ घरों पर पार्टी का ध्वज फहराना है। यह अभियान दो मार्च तक चलेगा जिसके तहत भाजपा ने देश भर में पार्टी कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों के पांच करोड़ घरों पर पार्टी ध्वज फहराने का लक्ष्य रखा है। शाह ने इस अभियान की शुरूआत करते हुए पार्टी समर्थकों से कहा कि 12 फरवरी से शुरू हो रहे ‘मेरा परिवार भाजपा परिवार’ अभियान के अंतर्गत अपने घर पर भाजपा का झंडा और स्टीकर लगाकर, 2019 में फिर से भाजपा सरकार बनाने के लिए मोदी जी के साथ मजबूती से खड़े हों। उन्होंने कहा कि देशभर में 5 करोड़ से ज्यादा कार्यकर्ता अपने घर पर भाजपा का झंडा फहराके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना समर्थन देने वाले हैं।


शाह ने कहा कि 2014 से 2019 तक हमने लोकतंत्र को मजबूत बनाने, संगठन को मजबूत करने, पार्टी की विचारधारा की स्वीकृति बढ़ाने का सफल प्रयास किया है। इन सबका यही मतलब है कि 2019 में नरेन्द्र मोदी को फिर से देश का प्रधानमंत्री बनाना है। भाजपा सूत्रों ने बताया कि यह लोकसभा चुनाव से पहले कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों में ऊर्जा भरने का प्रयास है। उनका कहना है कि अगर एक परिवार में चार सदस्य मान लें तब इस अभियान के माध्यम से हम 20 करोड़ लोगों से जुड़ सकेंगे।

पार्टी मोदी सरकार की जन कल्याण योजनाओं-जनधन खाता, स्वच्छ भारत, मुद्रा लोन योजना, उज्ज्वला रसोई गैस योजना, इंद्रधनुष टीकाकरण अभियान, बिजला पहुंचाने की योजना के माध्यम से इसके लाभार्थियों तक पहुंचेगी। पार्टी के एक नेता ने बताया कि साल 2014 के चुनाव में भाजपा को 17 करोड़ वोट प्राप्त हुए थे। अब हमारे पास 9.5 करोड़ सदस्यों का ब्यौरा है। जन धन बैंक खाता के कई करोड़ लाभार्थी हैं, मुद्रा योजना के सात करोड़ और उज्ज्वला योजना के छह करोड़ लाभार्थी हैं। हमारा प्रयास इन सभी तक पहुंच बनाना और इन्हें जोड़ना है।

अमित शाह के अलावा कई और नेता इस अभियान की शुरुआत करेंगे। सुबह 9.30 बजे नॉर्थ एवेन्यू से मनोज तिवारी, डिफेंस कालोनी से श्याम जाजू, सैनिक फार्म, अनुपम गार्डन से डॉक्टर अनिल जैन, पंडित पंत मार्ग से सिद्धार्थन पार्टी का झंडा फहराकर इसकी शुरुआत करेंगे। इनके अलावा दोपहर डेढ़ बजे महादेव रोड से मीनाक्षी लेखी, झुग्गी कल्यापुरी से कुलजीत सिंह चहल, करोल बाग से रविंदर गुप्ता, कठपुतली कालोनी से राजेश भाटिया भी इसकी शुरुआत करेंगे।

loading...
शेयर करें