विपक्ष के गांधी को टक्कर देने मोदी ने चला बड़ा दाव, जल्द होगा उपराष्ट्रपति उम्मीदवार घोषित

0

नई दिल्ली। विपक्ष ने पूर्व राजनायिक गोपालकृष्ण गांधी को उपराष्ट्रपति पद के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया है। यह फैसला संसद परिसर में विपक्ष की पार्टियों की मीटिंग में हुआ था। जिसके बाद अब एनडीए भी उपराष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए मीटिंग करने लगी है।

उपराष्ट्रपति पद

उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनाव 5 अगस्त को होना है

विपक्ष के गांधी को टक्कर देने (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पर चर्चा के लिए राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (आरएसएस) के दो वरिष्ठ नेताओं भैय्या जी जोशी व कृष्ण गोपाल से मुलाकात की। उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनाव 5 अगस्त को होना है।

दिल्ली में आरएसएस के मुख्यालय केशव कुंज में मुलाकात की

सूत्रों के अनुसार, तीनों नेताओं ने दिल्ली में आरएसएस के मुख्यालय केशव कुंज में मुलाकात की। इनके बीच राजग के उम्मीदवार को लेकर डेढ़ घंटे से ज्यादा समय तक चर्चा चली। सूत्रों के अनुसार भाजपा के उम्मीदवार के नाम की घोषणा से पहले एक या दो दिन में संसदीय बोर्ड की बैठक होने की उम्मीद है।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह व आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत किताब ‘नरेंद्र दामोदरदास मोदी : द मेकिंग ऑफ ए लीजेंड’ के विमोचन के मौके पर एक साथ थे। इस किताब को सुलभ इंटरनेशनल के प्रमुख बिंदेश्वर पाठक ने लिखा है।

loading...
शेयर करें