अमित शाह ने तैयार किया चक्रव्यूह, 543 सीटों पर लिया बड़ा फैसला

नई दिल्ली। 2019 लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां ज़ोरो पर हैं। कैराना सहित देश के अलग-अलग हिस्सों में हुए उपचुनावों में भाजपा की हार के बाद विपक्षी दलों ने 2019 के लोकसभा चुनावों में एकजुटता का आह्वान किया है। हाल ही में बीजेपी ने कुछ रणनीतियां बनाई थी, जिसके अंतर्गत नियुक्त किए गए सासंदों के कामों पर नज़र रखते हुए उनका एक रिपोर्ट कार्ड जारी करने के लिए कहा था। लिहाजा एनडीए के तमाम सहयोगियों को एक बार फिर से पार्टी के साथ मजबूत स्थिति में जोड़ने के लिए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कवायद शुरू कर दी है और एक मेगा प्लान का ऐलान किया है।

इस मेगा प्लान में बीजेपी के सभी 543 सीटों को शामिल किया गया है। बताया जा रहा है कि इन सभी सीटों के लिए एक इंचार्ज की नियुक्ति की जाएगी। साथ ही हर राज्य में चुनाव तैयार टोली की भी नियुक्ति की जाएगी। बीजेपी के दो सीनियर नेताओं ने जानकारी देते हुए बताया कि ये टोली 13 विशेष मुद्दों पर फोकस करेगी। साथ ही जो भी इंचार्ज नियुक्त किए जाएंगे वह इन सभी लोकसभा सीटों से बाहर के होंगे। ऐसा पहली बार हुआ है कि बीजेपी ने यह कदम उठाया है। कहा जा रहा है कि इस प्लान से पार्टी आगामी चुनाव के लिए मजबूत ग्राउंड तैयार कर रही है।

बीजेपी नेता के मुताबिक, “मोदी-शाह का ध्यान संगठन पर ज्यादा है, पूरी कवायद इसलिए की जा रही है ताकि 2019 की चुनौती के लिए संगठन के ढीले नट कसे जा सकें।” स्टेटे यूनिट को यह आदेश दिया गया है कि जितने भी मसले हैं चाहे वो विपक्ष, गठबंधन, राजनीति, सबकी रिपोर्ट तैयार करने के लिए कहा गया है और साथ ही यह भी आदेश दिया गया है कि यह सारा काम अमित शाह के दौरे से पहले हो जाना चाहिए। प्रभारी अथवा इंचार्ज के अलावा हर लोकसभा क्षेत्र में बीजेपी तीन सदस्यों की सोशल मीडिया टीम, तीन सदस्यों की मीडिया टीम, तीन सदस्यों की लीगल टीम भी दी जाएगी।

बता दें, जल्द ही शाह हर राज्य का दौरा शुरु करने वाले हैं। राज्य में अपने दौरे के वक्त अमित शाह 11 सदस्यों की चुनाव तैयारी टीम के साथ ब्रेनस्टॉर्मिंग सेशन करेंगे। कहा जा रहा है पार्टी ने विपक्ष को टक्कर देने के लिए ऐसे कई सारे प्लान बना लिए हैं, जिसके परिणाम तो आगामी चुनाव में ही देखने को मिलेंगे।

Related Articles