2022 चुनाव से पहले लखनऊ पहुंच रहे अमित शाह, बीजेपी का सदस्यता अभियान शुरू

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भाजपा की संगठनात्मक बैठकों में भाग लेने के लिए आज शुक्रवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का दौरा करने वाले हैं।

भाजपा के यूपी मुख्यालय के एक बयान का हवाला देते हुए, पीटीआई ने बताया कि शाह सुबह 10.30 बजे चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे। उतरने के बाद, भाजपा के वरिष्ठ नेता पार्टी के सदस्यता अभियान को शुरू करने के लिए डिफेंस एक्सपो ग्राउंड में पहुंचेंगे।

शाह पार्टी की अवध इकाई के शक्ति केंद्रों के संयोजकों और प्रभारी को संबोधित करेंगे और साथ ही पार्टी के एलईडी अभियान वाहनों को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. इसके अलावा, वह भाजपा के राज्य मुख्यालय का दौरा करेंगे और वरिष्ठ नेताओं और पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री दोपहर में इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे, जिसमें 2019 के आम चुनावों में पूर्व विधायक, पूर्व सांसद, प्रभारी और लोकसभा के संयोजक शामिल होंगे।

उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में 403 सीटों के लिए हाई-प्रोफाइल विधानसभा चुनाव होंगे। 2017 के विधानसभा चुनावों में भाजपा को 312 सीटों के साथ शानदार जीत मिली थी, जबकि समाजवादी पार्टी को 47 सीटें मिली थीं। कांग्रेस ने 7, रालोद 1, अपना दल ने 9, एसबीएसपी ने 3 और एक सीट दूसरे ने जीती थी।

Related Articles