जेपी नड्डा के काफिले पर हुआ हमला, अमित शाह ने कही ये बात

अमित शाह ने बंगाल में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमले को निंदनीय करार देते हुए कहा है कि सरकार इस हमले को गंभीरता से ले रही है

नयी दिल्ली: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के काफिले पर हमले को निंदनीय करार देते हुए कहा है कि केन्द्र सरकार इस हमले को गंभीरता से ले रही है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी इसे बेहद गंभीर घटना बताते हुए इसकी जांच कराये जाने की मांग की है।

अमित शाह ने गुरूवार को टि्वट कर कहा, आज बंगाल में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के ऊपर हुआ हमला बहुत ही निंदनीय है, उसकी जितनी भी निंदा की जाये वो कम है। केंद्र सरकार इस हमले को पूरी गंभीरता से ले रही है। बंगाल सरकार को इस प्रायोजित हिंसा के लिए प्रदेश की शांतिप्रिय जनता को जवाब देना होगा।

उन्होंने कहा, तृणमूल शासन में बंगाल अत्याचार, अराजकता और अंधकार के युग में जा चुका है। टीएमसी के राज में पश्चिम बंगाल के अंदर जिस तरह से राजनीतिक हिंसा को संस्थागत कर चरम सीमा पर पहुँचाया गया है, वो लोकतांत्रिक मूल्यों में विश्वास रखने वाले सभी लोगों के लिए दु:खद भी है और चिंताजनक भी।

अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा

शाह ने टि्वट कर कहा, “पश्चिम बंगाल के प्रवास के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के क़ाफ़िले पर हुए हमले के बाद मैंने उनसे फ़ोन पर बात करके उनके कुशल क्षेम की जानकारी प्राप्त की है। यह घटना पश्चिम बंगाल राज्य की गिरती क़ानून व्यवस्था का परिचायक है।

लोकतंत्र में राजनीतिक नेताओं को इस तरह से निशाना बनाना बेहद चिंताजनक है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के क़ाफ़िले पर हुए हमले की गम्भीरता को देखते हुए इसकी पूरी जाँच की जानी चाहिए और इस घटना की ज़िम्मेदारी तय की जानी चाहिए।

उल्लेखनीय है कि श्री नड्डा दो दिन के पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं और आज जब वह डायमंड हार्बर जा रहे थे तो उनके काफिले पर हमला किया गया।

यह भी पढ़े: प्रधानमंत्री ने कहा, नया संसद भवन बनेगा आत्मनिर्भर भारत के निर्माण का गवाह

Related Articles