IPL
IPL

अमित शाह के बेटे को मिली एक और बड़ी उपलब्धि, ACC के बने अध्यक्ष

नई दिल्ली: पूरे वर्ल्ड में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI ) का दबदबा तो है ही लेकिन अब ACC यानी एशियाई क्रिकेट परिषद में भी अब उसका दबदबा बढ़ गया है। दरअसल BCCI के सचिव जय शाह को ACC का अध्यक्ष बनाया गया है। जय शाह इस पद को हासिल करने वाले सबसे युवा प्रशासक बन गए हैं।

ACC के अध्यक्ष बने जय शाह

BCCI के सचिव जय शाह को एशियाई क्रिकेट परिषद ( ACC ) का अध्यक्ष चुना गया है। जय शाह बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ( BCB ) के प्रमुख नजमुल हसन की जगह लेंगे। बता दें कि वह सबसे कम उम्र में इस पद पर पहुंचने वाले खेल प्रशासक भी हैं। बता दें कि जय शाह भारत के गृह मंत्री अमित शाह के बेटे हैं।

एशियाई क्रिकेट परिषद ने दी जानकारी

ACC ने जय शाह के अध्यक्ष बनने का जानकारी दी। ACC ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर लिखा, “एसीसी को यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि जय शाह BCCI के सचिव को इसके नए अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है।” एशियाई क्रिकेट परिषद ( ACC ) ने आगे ट्वीट करते हुए लिखा, “जय शाह कार्यालय में नियुक्त किए जाने वाले अब तक के सबसे कम उम्र के व्यक्ति हैं। हम एशिया में क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए उनके ऊर्जावान और गतिशील नेतृत्व में काम करने की आशा करते हैं।”

बता दें कि ACC की स्थापना 1983 में हुई थी। यह संगठन एशिया में क्रिकेट के खेल को आयोजित करना होता है। एसीसी को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ( ICC ) से मान्यता प्राप्त है। भारत और पाकिस्तान समेत 25 देश ACC के सदस्य हैं।

यह भी पढ़ें: बजट सत्र से पहले योगी कैबिनेट का विस्तार तय, इन नए चेहरों को मिल सकती है जगह

Related Articles

Back to top button