यूपी में होगा सबसे बड़ा बदलाव, शाह ने पीएम मोदी को भेजी ये लिस्‍ट

अमित शाहलखनऊ। पहले गोरखपुर व फूलपुर और अब कैराना व नूरपुर में मिली हार के बाद बीजेपी ने बड़े बदलाव का फैसला ले लिया है। खबरों के मुताबिक, 2019 चुनाव से पहले यूपी की योगी सरकार में बड़े बदलाव किए जाएंगे। दरअसल उत्‍तर प्रदेश में मिली इस हार के बाद बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने खुद एक रिपोर्ट तैयार की है।

खबरों के मुताबिक, शाह ने यह रिपोर्ट पीएम मोदी को भी पहुंचा दी है। बताया जा रहा है कि यहां उपचुनाव में मिली हार के बाद बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने बूथ प्रमुखों और विस्‍तारकों के जरिए पार्टी की जमीनी हकीकत की जानकारी ली।

एक समाचार वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, इसी के चलते अमित शाह इसी महीने लखनऊ आ रहे हैं, और दलित-ओबीसी वोटर्स को लुभाने के लिए योगी मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल हो सकता है। इसमें इस वर्ग के विधायकों को मंत्री बनाने के साथ ही कई मंत्रियों को हटाया भी जाएगा और उन्हें संगठन में काम करने के लिए भेजा जाएगा।

जानकारी के अनुसार, कानपुर-बुंदेलखंड से एक मंत्री की योगी कैबिनेट से छुट्टी होना तय है, तो वहीं बुंदेलखंड से दो नए मंत्री बनाए जा सकते हैं। साथ ही कन्नौज, इटावा, फर्रूखाबाद और मैनुपरी के विधयकों को योगी कैबिनेट में जगह मिल सकती है।

जानकारों की मानें तो अगले सप्ताह अमित शाह पहले लखनऊ आएंगे और सीएम योगी के साथ प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय व संगठन मंत्री सुनील बंसल के साथ बैठक करेंगे। जानकारों का कहना है कि अमित शाह 2019 से पहले योगी सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार करवा सकते हैं।

Related Articles