गौमाता की अमित शाह ने की पूजा, मकर संक्रांति के मौके पर की पतंगबाजी

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह गुरुवार सुबह अपने गृहराज्य गुजरात पहुंचे। यहां पर अमित शाह अपने परिवार के साथ जगन्नाथ जी मंदिर में पूजा आरती की।

गुजरात: मकर संक्रांति महापर्व के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और अमित शाह (Amit Shah) ने गुजराती भाषा में अपने ट्विटर अकाउंट पर देशवासियों को बधाई दी। इस मौके पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) गुरुवार सुबह अपने गृहराज्य गुजरात पहुंचे। यहां पर अमित शाह अपने परिवार के साथ जगन्नाथ जी मंदिर (Jagannath ji temple) में पूजा आरती की। यहां मंदिर में उन्होंने गौमाता की पूजा अर्चना की। इसके अलावा उन्होंने अहमदाबाद में उत्तरायण के अवसर पर घाटलोडिया के अर्जुन टावर पर पतंगबाजी का भी लुत्‍फ उठाया। आपको बता दें, केंद्रीय गृह मंत्री हर साल उत्तरायण के मौके पर अपने घर पर पतंग उड़ाते हैं।

 

इस मौके पर अमित शाह ने कई ट्वीट किए जिसमे उन्होंने अपनी खुशी जाहिर करते हुए देशवासियो को बधाई दी। पहले ट्वीट में अमित शाह ने लिखा है कि उत्तरायण के पावन अवसर पर आज अहमदाबाद के सुप्रसिद्ध श्री जगन्नाथ मंदिर में पूजा अर्चना की। महाप्रभु जगन्नाथ सभी पर अपनी कृपा बनायें। जय जगन्नाथ!

ये भी पढ़ें : Happy Birthday: मायावती ने की अपील, गरीबों की मदद कर मनाए जन्मदिन

वहीं दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा, आज जगन्नाथ मंदिर (अहमदाबाद) में गौ पूजन करने का भी सौभाग्य प्राप्त हुआ। इसके अलावा तीसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा, अगर आप उत्तरायण के मौके पर गुजरात में हों तो आप पतंग उड़ाने का विरोध नहीं कर सकते! अहमदाबाद में उत्तरायण मनाया है। कुछ तस्वीरें शेयर कर रहे हैं। इस साल अमित शाह ने कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए उत्सव सिर्फ अपने परिवार के सदस्यों के साथ मनाया। हालांकि, अमित शाह को पतंगबाजी करते देखने के लिए लोगों को छतों पर हुजूम उमड़ पड़ा था।

ये भी पढ़ें : लड़कियों की शादी की उम्र को लेकर कांग्रेस नेता सज्जन सिंह का विवादित बयान

Related Articles