लखनऊ पहुंचे अमित शाह के बेटे जय शाह, इकाना स्टेडियम को लेकर दिये संकेत

लखनऊ: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बेटे व भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से सचिव जय शाह बुधवार को लखनऊ दौरे पर पहुंचे। जय शाह (Jai Shah) एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) के अध्यक्ष भी है। बीसीसीआई के पहले सचिव जय शाह (Jai Shah) भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) के वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में शामिल हुए। यहां उन्होंने उभरते खिलाड़ियों व क्रिकेटरों को सम्मानित किया।

जय शाह ने इकाना स्टेडियम की सुविधाओं को देखा और काफी खुश होकर तारीफ की। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस स्टेडियम की सुविधाएं सबसे बेहतरीन हैं, दुनिया के सभी स्टेडियम में इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम भारत के सबसे शानदार स्टेडियम में से एक है। उनके इस दौरे को टी-20 वर्ल्ड कप और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मैचों से जोड़ कर देखा जा रहा है। अगर सब कुछ बेहतर रहा तो इस स्टेडियम को दोनों टूर्नामेंट के कुछ मैचों की मेजबानी मिल सकती है।

ये भी पढ़ें : The Girl On The Train में दिखी परिणीति चोपड़ा, खो चुकी याददाश्त

उन्होंने इस स्टेडियम के हर सेक्शन का दौरा किया साथ ही मैदान का भी निरीक्षण किया। स्टेडियम में काली और लाल मिट्टी से बनी दोनों पिचों के साथ मैदान के जल निकासी सिस्टम को देख कर कहा कि इस स्टेडियम को आने वाले समय कई नेशनल व इंटरनेशनल मैच मिल सकते हैं। उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) के वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में कूच बिहार ट्रॉफी और वीनू मांकड़ ट्रॉफी जीतने वाली अंडर-19 और अंडर-19 में चैंपियन बालिका टीम को सम्मानित किया गया। कूच बिहार ट्रॉफी की विजेता टीम को 20 लाख और वीनू मांकड़ ट्रॉफी व बालिका टीम को 10-10 लाख रुपये के चेक दिया गया।

ये भी पढ़ें : कंगना रनौत ने ‘धाकड़’ में एक्शन सीन के लिए टीम को सराहा

क्रिकेट खिलाड़ियों को किया सम्मानित

इसके अलावा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार व कुलदीप यादव और पूर्व अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी सुरेश रैना, आरपी सिंह, ज्ञानेंद्र पाण्डेय, गोपाल शर्मा और शशिकांत खांडकर को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। अंतर्राष्ट्रीय महिला क्रिकेट खिलाड़ी नीतू डेविड के साथ रीता डे को भी इस समारोह में सम्मानित किया गया। इकाना स्टेडियम में सचिव जय शाह के साथ बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला और यूपीसीए के सचिव युद्धवीर सिंह. इकाना स्टेडियम के एमडी उदय सिन्हा व अन्य पदाधिकारीगण भी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button