अमिताभ बच्चन ने पान मसाला ब्रांड का चेहरा छोड़ा, प्रमोशन के लिए मिले पैसे लौटाए

मुंबई: मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने पान मसाला ब्रांड के एक विज्ञापन अभियान से अपना नाम वापस ले लिया है और कहा है कि उन्होंने इसके प्रचार के लिए मिले पैसे वापस कर दिए हैं। 79 वर्षीय अभिनेता को एक पान मसाला ब्रांड के विज्ञापन में काम करने के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा था। स्क्रीन आइकन के कई प्रशंसकों ने अभिनेता के फैसले पर नाराजगी व्यक्त की थी। उसी की घोषणा रविवार रात को “मिस्टर अमिताभ बच्चन के कार्यालय” द्वारा संबोधित एक ब्लॉग पोस्ट में की गई थी।

79 साल के हुए अमिताभ बच्चन

विज्ञापन प्रसारित होने के कुछ दिनों बाद, बच्चन ने ब्रांड से संपर्क किया और पिछले हफ्ते इससे बाहर निकल गए। यह अचानक कदम क्यों जांचा गया – यह पता चला कि जब बच्चन ब्रांड से जुड़े थे, तो उन्हें पता नहीं था कि यह सरोगेट विज्ञापन के अंतर्गत आता है। बच्चन ने ब्रांड के साथ अनुबंध समाप्त कर दिया है, उन्हें अपनी समाप्ति के लिए लिखा है और प्रचार के लिए प्राप्त धन वापस कर दिया है।

पिछले महीने, राष्ट्रीय तंबाकू उन्मूलन संगठन (नोट), एक गैर सरकारी संगठन ने भी बच्चन से पान मसाला ब्रांडों को बढ़ावा देने वाले विज्ञापनों का हिस्सा नहीं बनने की अपील की थी। एक खुले पत्र में, नोट के अध्यक्ष डॉ शेखर साल्कर ने कहा था कि अभिनेता को “सरोगेट” पान मसाला विज्ञापनों से हटना चाहिए और तंबाकू विरोधी आंदोलन के कारण का समर्थन करना चाहिए।

इस बीच अभिनेता आज अपना 79वां जन्मदिन मना रहे हैं। वह बॉलीवुड उद्योग की कुछ प्रतिष्ठित फिल्मों का हिस्सा रहे हैं, जिनमें शामिल हैं- आनंद, जंजीर, शोले, दीवार, डॉन, सात हिंदुस्तानी, हम, आदि। आखिरी बार, उन्हें इमरान हाशमी और सह-अभिनीत रिया चक्रवर्ती के साथ ‘चेहरे’ में देखा गया था। उनके पास ब्रह्मास्त्र, अजय देवगन की ‘मेयडे’, झुंड, ऊंचाई और नाग अश्विन की अनटाइटल्ड प्रोजेक्ट सहित कई परियोजनाएं हैं।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आतंकवाद विरोधी अभियान में कई ढेर

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles