‘ब्लैक’ को 16 वर्ष पूरे होने पर अमिताभ बच्चन ने फिल्म की यादों को किया ताजा

मुंबई : बॉलीवुड (Bollywood) मेगास्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘ब्लैक’ के 16 वर्ष पूरे होने पर गुरुवार को बिग बी ने फिल्म की थकाऊ तस्वीरों और मोशन पोस्टर को शेयर कर फिल्म की यादों को ताजा किया। अभिनेता ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर लिखा कि देवराज सहाय को 16 साल हो गए हैं। ब्लैक … अपने समय से आगे की फिल्म है।

पोस्ट के साथ ही उन्होंने ट्विटर पर फिल्म की एक छोटी वीडियो क्लिप भी साझा की। फिल्म के संदर्भ में, बच्चन ने कहा कि  “फिल्म में हर संवाद, हर उदाहरण को इतनी खूबसूरती से गढ़ा गया था, कि इसने मेरा दिल सहित हर किसी के दिल में अपना जगह बना लिया है।”

फिल्मफेयर और आईफा सहित विभिन्न पुरस्कार जीती

बता दें कि संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) द्वारा निर्देशित फिल्म ‘ब्लैक’  जो भंसाली और अंशुमान स्वामी Anshuman Swami) द्वारा निर्मित थी। एक 2005 की भारतीय ड्रामा फिल्म है जिसमें रानी मुखर्जी (Rani Mukherjee) और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने मुख्य भूमिका निभाई थी, जबकि सहायक भूमिकाओं में शेरनाज़ पटेल (Shernaz Patel) और दमितिमान चटर्जी (Dhritiman Chartterjee) ने अभिनय किया था। फिल्म देबराज की कहानी वर्णन करती है, जो एक जिद्दी शिक्षक है जो बाद में खुद अल्जाइमर रोग विकसित करता है।

इसे भी पढ़े: चुनाव जीतने के लिए TMC के गद्दारों का इस्तेमाल कर रही भाजपा – ममता बनर्जी

सोलह साल पहले रिलीज़ हुई यह फिल्म उस साल की बॉक्स ऑफिस (Box office) पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्मों (Bollywood films) में से एक बन गई थी। इसके अलावा यह फिल्मफेयर (Filmfare) और आईफा (IIFA) सहित तीन राष्ट्रीय पुरस्कार और विभिन्न पुरस्कार जीती थी।

Related Articles

Back to top button