अमिताभ बच्चन ने दिवंगत पिता हरिवंश राय बच्चन को उनकी 114वीं जयंती पर किया याद

मुंबई: मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने शनिवार को अपने दिवंगत पिता और सबसे प्रसिद्ध कवियों में से एक हरिवंश राय बच्चन को उनकी 114वीं जयंती पर श्रद्धांजलि दी। बॉलीवुड के शहंशाह ने अपने पिता के साथ एक मोनोक्रोम तस्वीर फोटो साझा करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। श्रद्धांजलि देते हुए, बिग बी ने एक संक्षिप्त कैप्शन भी साझा किया जिसमें लिखा था, “पूज्य बाबूजी की जयंती। नमन 27 नवंबर, 2021 जयंती 114 वीं।” तस्वीर में पिता-पुत्र की जोड़ी एक-दूसरे को प्यार से देखती है। जैसे ही पोस्ट को ऑनलाइन साझा किया गया, कवि के प्रशंसक मीठी श्रद्धांजलि साझा करने के लिए निकल पड़े।

एक यूजर ने लिखा, ’27 नवंबर 1907 महान कवि, जीवित किंवदंती के पिता #अमिताभ बच्चन जी, पद्म भूषण डॉ श्री हरिवंशराय बच्चन जी… सम्मान और कम धनुष की 114वीं जयंती। एक अन्य ने लिखा, “बाबूजी को कोटि कोटि प्रणाम #HarivanshRaiBachchan जी की 114वीं जयंती।”

अमिताभ बच्चन ने अपने पिता हरिवंश राय बच्चन को अपनी यादों में जिंदा रखा है। अभिनेता अपने पिता के कामों पर वापस जाता रहता है और उन्हें एक मुस्कान के साथ याद करता है। इससे पहले, बिग बी ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर साझा की जिसमें उन्हें अपने पिता के लेखन का आनंद लेते देखा जा सकता है। अभिनेता ने हिंदी में लिखा है, “पूज्य बाबूजी के लेखन से अपनी अपनी जानकारी में ; खुद की आवाज)।”

बिग बी ने भी अपनी भावनाओं को अपने ब्लॉग में लिखा है। उन्होंने कहा, “प्रिय बाबूजी के कार्यों को कभी भी दूर न रखने के लिए .. कभी पास और कंपनी में अब जो कुछ देखा और सुना और बिताया गया समय है .. यह आश्चर्य की बात है कि एक के साथ सबसे पुराना कितना रहता है .. और हाल के वर्षों या घंटों के दिनों से बस बीत गया – याद के अभ्यास में विफलता।”

उन्होंने आगे कहा, “श्रद्धा का रूप .. मन की .. महानता और उनकी प्रतिभा की .. सभी को उत्तेजित प्रस्तुति की उस एक रात में एक साथ रखा गया और इसकी संतुष्टि कभी नहीं .. इसे करने की आवश्यकता और इच्छा फिर से .. जब तक यह सही स्वर ग्राफ और भावना के स्थान पर नहीं आता।”

यह भी पढ़ें: आतंकी फंडिंग के लिए J&K में भारी मात्रा में ड्रग्स पहुंचा रहा पाक

Related Articles