IPL
IPL

FIAF अवार्ड 2021 में Amitabh Bachchan का नाम, हॉलीवुड के ये डायरेक्टर करेंगे सम्मानित

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan ) को उनके बेहतरीन काम के लिए हमेशा अवॉर्ड से सम्मानित किया जाता है। बिग बी अब एक और इंटरनेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा।

नई दिल्ली: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan ) को उनके बेहतरीन काम के लिए हमेशा अवॉर्ड से सम्मानित किया जाता है। बिग बी अब एक और इंटरनेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। 19 मार्च को होने वाले एक वर्चुअल शोकेस में इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ आर्काइव्स (FIAF) द्वारा प्रतिष्ठित 2021 FIAF अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। बिग बी (Big B) को इस अवॉर्ड से हॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर क्रिस्टोफर नोलन (Christopher Nolan) सम्मानित करेंगे।

अमिताभ को FIFA  से जुड़े हुए फिल्म ‘हैरिटेज फाउंडेशन’ ने नॉमिनेट किया था जिसकी स्थापना फिल्ममेकर और सोशल एक्टविस्ट  शिवेंद्र सिंह डूंगरपुर ने की थी। 19 मार्च को एक वर्चुअल इवेंट आयोजित किया जाएगा और इसी इवेंट में यह अवॉर्ड अमिताभ को दिया जाएगा। अमिताभ को यह अवॉर्ड वर्ल्ड फिल्म हेरिटेज के संरक्षण में उनके समर्पण और योगदान के लिए दिया जाएगा। अमिताभ इस अवॉर्ड को पाने वाले पहले भारतीय होंगे।

Amitabh ने कहा ऐसी बात

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने कहा, “वर्ष 2021 के लिए एफआईएएफ (FIAF) पुरस्कार प्राप्त करने को लेकर मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं, एक ऐसा कॉज जिसके लिए मैं गहराई से प्रतिबद्ध हूं। हमें इस विचार को मजबूत करना होगा कि फिल्म संग्रह उतना ही आवश्यक है जितना कि फिल्म निर्माण, मुझे उम्मीद है कि हम फिल्म उद्योग और सरकार में अपने सहयोगियों से इस सबसे आवश्यक कारण के लिए और अधिक समर्थन हासिल करने में सक्षम हैं।

यह भी पढ़े

जिससे हम अपने शानदार फिल्म विरासत का संरक्षण और प्रदर्शन करने के लिए एक केंद्र बनाने को लेकर अपने सपने को साकार कर सकें।” 78 वर्षीय बॉलीवुड सितारे का नाम एफआईएएफ (FIAF) अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। एक्टविस्ट शिवेंद्र सिंह ने कहा अमिलाभ बच्चन ने हमारी फिल्म विरासत को बचाने का समर्थन लिया है। इसलिए हम खुद को खुश्किस्मत मानते है।

Related Articles

Back to top button