अमिताभ ने अस्पताल में देखा था कुछ ऐसा कि, बुरी तरह हिल गए थे ‘बिगबी’

0

मुंबई। यह बात ज्यादातर लोगों को पता होगी कि फिल्म ‘कुली’ की शूटिंग के दौरान बिग बी को गंभीर चोट आ गयी थी जिसकी वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था। अमिताभ बच्चन को इतनी गंभीर छोटे आई थी की उनके इलाज के लिए तमाम स्पेशलिस्ट डॉक्टर जी-जान से लगे हुए थे। बिगबी जल्दी से जल्दी ठीक हो जाये इसके लिए डॉक्टर कोई कसर नहीं छोड़ रहे थे।

अमिताभ बच्चन

उनके लिए लंदन से भी लगातार दवाएं मंगवाई जा रही थीं ताकि वह जल्दी से रिकवर कर सकें। देश भर में बिगबी के फैंस उनके जल्दी ठीक हो जाने के लिए दुआएं, पूजा-पाठ कर रहे थे। लोगो की दुआओं में असर भी हुआ और बिगबी जल्द ही स्वस्थ्य भी हो गए। बिगबी जब भी वो घटना याद करते हैं सिहर उठते हैं। इन्ही सब के बीच एक और घटना घटी जो बिगबी आज तक नही भूले।

अमिताभ जिस समय अस्पताल में भर्ती थे तभी उनके साथ कुछ ऐसा हुआ जिसने बिग-बी को भीतर तक हिला कर रख दिया। असल में जिस वॉर्ड में अमिताभ बच्चन का इलाज चल रहा था उसके पास के ही एक वॉर्ड में एक छोटी सी बच्ची का इलाज चल रहा था जिसे गैंगरीन हो गया था। डॉक्टर अमिताभ को उस बच्ची के बारे में भी बताते रहते थे।

अमिताभ बच्चन

डॉक्टर ने अमिताभ को बताया कि यदि जल्द से जल्द स्पेशल दवाओं की मदद से बच्ची का इलाज नहीं किया गया तो उसकी जान बचना मुश्किल है। डॉक्टर ने अमिताभ ने उस बच्ची के लिए दवाएँ मंगवा भी दी। उन महंगी दवाओं से उस बच्ची का इलाज किया गया और वह बेहतर हो गई।

उसे अस्पताल से डिसचार्ज कर दिया गया लेकिन जब उस बच्ची की मां को डॉक्टर्स ने बताया कि उसकी बेटी को ठीक करने के लिए विशेष दवाओं का इस्तेमाल किया गया है और ये दवाएं खास तौर पर उसके लिए बाहर से मंगवाई गई हैं तो उस बच्ची की मां भावुक हो गई और कहा- मैं नहीं जानती हूं कि आपने ये दवाएं कहां से और किसकी मदद से मंगवाई हैं लेकिन मैं यह जानना चाहती हूं क्योंकि अब मेरे पास मेरी बेटी की जान बचाने के लिए कुछ भी नहीं है जिससे मैं आपका कर्ज चुका सकूं। यह बात सुनकर अमिताभ बुरी तरह हिल गए थे।

loading...
शेयर करें