डिजिटल प्लेटफॉर्म पर इस दिन रिलीज़ होगी अमिताभ की फिल्म ‘गुलाबो सिताबो’

अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना स्टारर कॉमेडी फिल्म ‘गुलाबो सिताबो’ का प्रीमियर सिनेमा हॉल्स की बजाय अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर होगा। गुरुवार को अमेजन प्राइम वीडियो ने अनाउंसमेंट किया कि 12 जून को दुनियाभर के 200 देशों में फिल्म रिलीज की जाएगी।

अमेजन ने अपने ताजा ट्वीट में लिखा है, “इस 12 जून ‘गुलाबो सिताबो’ के वर्ल्ड प्रीमियर के फर्स्ट डे फर्स्ट शो में हमें ज्वॉइन कीजिए।” इस फिल्म की प्रस्तावित रिलीज डेट 17 अप्रैल थी। लेकिन लॉकडाउन के चलते यह सिनेमाघरों तक नहीं पहुंच पाई। यह पहला मौका है, जब किसी बड़ी बॉलीवुड फिल्म को सीधे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया जा रहा है।

अमिताभ बच्चन ने ‘गुलाबो सिताबो’ को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किए जाने का स्वागत किया है। उन्होंने रिलीज डेट का ऐलान करते हुए  ट्विटर पर लिखा है, “एक इज्जतदार जनाब और उसके अनोखे किरायेदार की कहानी…’गुलाबो सिताबो’ का प्रीमियर 12 जून को प्राइम वीडियो पर।” फिल्म में अमिताभ लखनऊ के नवाबी मकान मालिक  का किरदार निभा रहे हिं और आयुष्मान उनके किरायेदार बने हैं।

स्पॉटब्वॉय की खबर के मुताबिक, जब फिल्म के डायरेक्टर शूजित सरकार और प्रोड्यूसर रॉनी स्क्रूवाला ने इसे सिनेमाहॉल्स की बजाय ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने का फैसला लिया तो आयुष्मान खुराना ने असहमति जताई थी।  वे इस फिल्म को बड़े पर्दे पर ही रिलीज करने के पक्ष में थे।

Related Articles