प्रयागराज के फूलपुर स्थित इफको प्लांट में अमोनिया गैस रिसाव,दो अधिकारियों की मृत्यु

प्रयागराज के फूलपुर में मोनिया गैस की पाइप लाइन में तकनीकी खराबी के कारण हुए गैस रिसाव से दो अधिकारियों की मृत्यु हो गई।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में प्रयागराज जिले के फूलपुर स्थित इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर कोऑपरेटिव लिमिटेड (इफको) के यूरिया प्लांट में अमोनिया गैस की पाइप लाइन में तकनीकी खराबी के कारण हुए गैस रिसाव से दो अधिकारियों की मृत्यु हो गई जबकि 13 कर्मचारियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार मंगलवार रात करीब 11:00 बजे प्रयागराज के फूलपुर स्थित इफको प्लांट में अमोनिया गैस रिसाव से दो अधिकारियों की मृत्यु हो गई। इफको के यूरिया प्लांट में अमोनिया गैस पाइप में गड़बड़ी की वजह से गैस रिसाव होने लगा जिससे वहां अफरातफरी मच गयी और 15 कर्मचारी वहीं फंस गए और अचेत होकर गिरने लगे।

उन्होंने बताया कि वहां मौजूद सहायक प्रबंधक (यूरिया) वी पी सिंह और सहायक प्रबंधक (ऑफसाइट) अभयनंदन कुमार ने गैस रिसाव रोकने का प्रयास किया लेकिन दोनों अधिकारी भी गैस के असर से अचेत हो गये और गंभीर रूप से झुलस गए ।

उन्होंने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और गैस से प्रभावित सभी 15 कर्मचारियों को अस्पताल भेजा गया लेकिन दोनों अधिकारियों को नहीं बचाया जा सका। उन्होंने बताया कि अभी 13 लोगों का अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि रात को गैस रिसाव रोक दिया गया था। घटना की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़े: वेबसीरीज़ अनामिका में एक्शन करेंगी सनी लियोनी

Related Articles