‘चलो बुलावा आया है’ गाना गाने वाले भजन सम्राट अब हमारे बीच नहीं रहे

नरेंद्र चंचल देवी मां के भक्ति गीतों के लिए जाने-जाते थे। भजन के साथ-साथ नरेंद्र ने कई हिट फिल्मों में भी गानों को आवाज दी है। उन्हें इसके लिए बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिल चुका है।

नई दिल्ली: भजन सम्राट नरेंद्र चंचल का 80 साल की उम्र में निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि नरेंद्र 3 महीने से बीमार चल रहे थे। नरेंद्र को दिल्ली के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां आज इलाज के दौरान उनकी मृत्यू हो गई।

बता दें कि नरेंद्र चंचल देवी मां के भक्ति गीतों के लिए जाने-जाते थे। भजन के साथ-साथ नरेंद्र ने कई हिट फिल्मों में भी गानों को आवाज दी है। उन्हें इसके लिए बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिल चुका है। लेकिन नरेंद्र को सबसे ज्यादा पहचान तब मिली जब उन्होंने फिल्म ‘आशा’, में गाए माता के भजन ‘चलो बुलावा आया है’  गाया।

नरेंद्र चंचल का जन्म अमृतसर में हुआ था। उन्होंने बॉलिवुड में ऋषि कपूर की फिल्म ‘बॉबी’ से में पहला गाना गाया था । इसके बाद ‘बेनाम’, ‘रोटी कपड़ा और मकान’ और ‘अवतार’ जैसी फिल्मों में उनके गाए गाने फेमस हुए है।

यह भी पढ़ें: Biden का भारत पर आया पहला बयान: रिश्तों को करेंगे मजबूत, चीन-पाक हुए हैरान

नरेंद्र चंचल का कहना था कि उन्हें गानों में रूचि अपनी मां को देख के मिली थी। उन्होंने बचपन से ही अपनी मां को मातारानी के भजन गाते सुना था। नरेंद्र अपनी पहली गुरु अपनी मां को माना करते थे। इसके बाद चंचल ने प्रेम त्रिखा से संगीत सीखा, फिर वो भजन गाने लगे थे।

यह भी पढ़ें: Mamata Banerjee को झटका, वन मंत्री ने छोड़ा पार्टी का साथ, ये थी वजह

गौरतलब है कि क्रिकेटर हरभजन सिंह ने नरेंद्र चंचल के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने लिखा- ये जानकर बहुत दुख हुआ कि प्रतिष्ठित और सबसे ज्यादा प्यारे नरेंद्र चंचल हमें छोड़कर चले गए। उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना। उनके परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना। दलेर मेहंदी ने भी उनके निधन पर दुख जाहिर किया।

Related Articles