Amrullah Saleh ने अफगानिस्तान छोड़कर भागने के खबरों को किया खारिज

मज़ार शरीफ : अफगानिस्तान के कार्यवाहक राष्ट्रपति Amrullah Saleh ने सीएनएन को दिए अपने बयान में बताया है कि वह देश छोड़ कर नहीं गए है बल्कि पंजशीर घाटी में है और तालिबान लड़ाकों से उनकी लड़ाई अब भी जारी है।

पंजशीर से हमारी जंग जारी है : Amrullah Saleh

इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें की तालिबान ने हाल में पंजशीर घाटी पर कब्जा करने का दावा किया था। इस खबर को सालेह ने ख़ारिज करते हुए कहा की वह देश में हैं और लड़ाई अभी भी जारी है।

इस कड़ी में मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पंजशीर को अब तालिबान ने अपने कंट्रोल में ले लिया है और खुद को अफगानिस्तान का कार्यवाहक राष्ट्रपति घोषित करने वाले अमरुल्ला सालेह भी पंजशीर छोड़कर भाग गए हैं। इस कड़ी में सालेह ने कहा है कि पंजशीर घाटी पर पिछले चार से पांच दिनों से तालिबान द्वारा हमला किया जा रहा है, लेकिन विद्रोहियों द्वारा किसी भी क्षेत्र पर कब्जा नहीं किया गया है। सालेह ने कहा कि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स से यह बात फैल रही है कि मैं अपने देश से भाग गया हूं। यह बिल्कुल निराधार है। यह मेरी आवाज है, मैं आपको पंजशीर घाटी से, अपने बेस से कॉल कर रहा हूं। मैं अपने कमांडरों और अपने राजनीतिक नेताओं के साथ हूं।

यह भी पढ़ें : सचिन वाजे सहित दस के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर एनआईए ने  लगाया UAPA

Related Articles