AMU में तनाव अब भी बरकरार, छात्रों ने किया पढ़ाई का बहिष्कार

0

नई दिल्ली। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में मुहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर हुआ बवाल अभी थमा नहीं है। आग की लपटों की तरह ये मामला और तूल पकड़ता जा रहा है।

ज्ञात हो कि एएमयू के छात्रों ने यूनियन हॉल में जिन्ना की तस्वीर लगी होने के विरोध में कैंपस में अंदर घुसकर छात्रों पर ही पुलिस की ओर से लाठीचार्ज किए जाने के खिलाफ गुरुवार को बाबा-ए-सैयद गेट पर अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया था। जिसके बाद पूरे कैंपस में रैपिड एक्शन फोर्स तैनात की गई।

इस माहौल को देखते हुए छात्रों ने शुक्रवार को उन पर हुई पुलिस कार्रवाई को लेकर पांच दिनों तक कोई क्लास नहीं लेने का फैसला किया है। वहीँ इस मामले में डीएम ने संज्ञान लेते हुए 4 से 5 मई तक अलीगढ़ में इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी है।

छात्र संघ द्वारा जारी एक बयान में कहा गया कि उनका धरना तब तक जारी रहेगा जब तक हिन्दू युवा वाहिनी के लोगों के खिलाफ पुलिस की और से कार्रवाई नहीं की जातीं और एमयू के छात्रों पर लाठीचार्ज करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं हो जाता तब तक उनका धरना जारी रहेंगा।

वहीँ एएमयू के एक प्रवक्ता ने हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं पर भड़काऊ नारेबाजी का आरोप लगते हुए इसकी कड़ी निंदा की है और राज्य सरकार से उम्मीद जताई है कि उन लोगों के खिलाफ सख्त एक्शन लिए जाएंगे।

loading...
शेयर करें