गंगा नहर, राजवाहों पर निर्मित पुलियों की मरम्मत के लिए 02 करोड़ रूपये की धनराशि स्वीकृत

लखनऊः सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग द्वारा बुलन्दशहर खण्ड गंगा नहर बुलन्दशहर के अन्तर्गत राजवाहों पर निर्मित पुलियों के निर्माण हेतु प्राविधानित धनराशि 25,000 लाख रूपये में से 774.99 लाख की वित्तीय स्वीकृति तथा चालू वित्तीय वर्ष में परियोजना के लिए 02 करोड़ रूपये की धनराशि अवमुक्त करने की स्वीकृति प्रदान की गयी है।

इस संबंध में विशेष सचिव सिंचाई मुश्ताक अहमद की ओर से 21 सितम्बर, 2021 को आवश्यक शासनादेश जारी करते हुए निर्देशित किया गया है कि सक्षम स्तर से तकनीकि स्वीकृति प्राप्त करने के पश्चात ही कार्य शुरू कराया जाये। विभाग द्वारा नियमानुसार समस्त आवश्यक वैधानिक आपत्तियां एवं पर्यावरणीय क्लीयरेंस सक्षम स्तर से प्राप्त करके ही निर्माण कार्य कराया जाये।

इसके अलावा परियोजना का निर्माण कार्य समय से पूरा कराने के साथ ही धनराशि व्यय करते समय शासन द्वारा समय-समय पर जारी सुसंगत शासनादेशों का अनुपालन अनिवार्य रूप से किया जाये। धनराशि का व्यय स्वीकृत परियोजनाओं पर ही किया जाये ऐसा न किये जाने पर किसी प्रकार की अनियमितता के लिए विभाग की जिम्मेदारी होगी। स्वीकृत धनराशि का उपयोग स्वीकृत परियोजनाओं पर ही किया जाये। ऐसा न किये जाने पर किसी प्रकार की गड़बड़ी होने पर समस्त उत्तरदायित्व विभाग का होगा।

Related Articles