जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में एनकाउंटर, एक आतंकवादी ढेर

 

एक आतंकवादी ढेर
एक आतंकवादी ढेर

श्रीनगर: दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया.

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राइफल्स, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह ने लरनू गांव में घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया था. इसी दौरान सुरक्षा बलों के जवान घर-घर की तलाशी ले रहे थे, तभी वहां छुपे आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी की. जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने भी गोलियां चलायी, जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गयी.

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया, जिसकी अभी पहचान नहीं की जा सकी है. इस बीच आसपास के इलाकों में किसी प्रकार के प्रदर्शन को रोकने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है. अंतिम रिपोर्ट मिलने तक मुठभेड़ जारी थी.

एसपीओ तीन दिन पहले दो एके-47 और गोलियों के साथ एसओजी कैंप से भाग गया था. तभी से उसकी तलाश की जा रहा है. वहीं, दूसरे ऑपरेशन में आतंकियों के 6 मददगार धरे गए हैं जो हाइवे पर सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर हमले करते थे. सुरक्षाबलों को सूचना मिली कि चंडूरा इलाके में दो आतंकी एक मकान में छिपे हुए हैं. पुलिस ने अपने साथ सेना की 55 आरआर और सीआरपीएफ की टीम को साथ लेकर ऑपरेशन शुरू कर दिया.

यह भी पढ़े: एक्ट्रेस मानुषी छिल्लर ने अक्षय कुमार के साथ अपनी पहली फिल्म ‘पृथ्वीराज’ पर साझा किया अपना अनुभव

Related Articles