पठानकोट हमले पर एक घंटे का वृत्तचित्र होगा प्रसारित

0

मुंबई। वर्ष 2015 में पठानकोट वायुसेना अड्डे पर हुए हमले पर निर्मित वृत्तचित्र ‘स्पेशल ऑपरेशंस इंडिया : पठानकोट’ से दोबारा इस परिदृश्य को लोगों के सामने प्रस्तुत करने की कोशिश की जाएगी। लगभग एक घंटे के वृत्तचित्र का निर्माण हिस्ट्री टीवी18 ने किया है और इसे 25 जून को प्रसारित किया जाएगा।

इस वृत्तचित्र के अंतर्गत 2015 की नव वर्ष की संध्या पर पाकिस्तानी आतंकवादियों के एक समूह द्वारा पठानकोट के भारतीय वायुसेना अड्डे पर हुए हमले की वास्तविक घटना को दिखाने की कोशिश की जाएगी। आतंकवादियों का उद्देश्य रक्षा संपत्तियों का नुकसान करना और अधिक से अधिक भारतीय नागरिक को मारने का था। यह वृत्तचित्र ‘विशेष अभियान भारत’ के लिमिटेड सीरीज की तीसरी फिल्म है। इससे पहले इस सीरीज के अंतर्गत पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक और म्यांमार के उग्रवादी शिविरों में भारतीय विशेष बल की कार्रवाई पर फिल्म बन चुकी है।

नेटवर्क18 के मुख्य संचालन अधिकारी अविनाश कौल ने कहा, स्पेशल ऑपरेशंस इंडिया : पठानकोट बहादुरी और बलिदान की प्रेरक सच्ची घटना को प्रदर्शित करने की हमारी प्रतिबद्धता का एक और उदाहरण है।इस वृत्तचित्र में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल, एयर मार्शल एस।बी। देव, पूर्व रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर, भारतीय वायुसेना के ग्रुप कैप्टन वी। बदोनी, भारतीय वायुसेना के स्क्वाड्रन लीडर यशु भारद्वाज, रक्षा विशेषज्ञ और लेखक नितिन गोखले व अन्य दिखेंगे। ये लोग घटना कैसे हुई, इसके बारे में जानकारी देंगे।

loading...
शेयर करें