IPL
IPL

नंदीग्राम सीट को लेकर मचा घमासान, ममता के करीबी ने ही सीएम पर बोला हमला

कोलकाता : भाजपा (BJP ) नेता सुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly elections) में नंदीग्राम (Nandigram) से चुनाव लड़ने की घोषणा करने के बाद “बाहरी” करार दिया। बता दें कि सुवेंदु अधिकारी ममता बनर्जी के विश्वसनीय सहयोगी रह चुके है जो पिछले साल के अंत में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) से भाजपा में शामिल हो गए हैं, वर्तमान में वह जो नंदीग्राम से विधायक हैं।

अधिकारी ने कल मिदनापुर में एक रैली के दौरान कहा कि टीएमसी के प्रत्याशियों की सूचि के अनुसार माननीय मुख्यमंत्री नंदीग्राम से चुनाव लड़ेगी हम इसका स्वागत करते है। उन्होंने नंदीग्राम के लोगों से भी आवाज उठाने को कहा कि हम मिदनापुर के बेटे को चाहते हैं, बाहरी लोगों को नहीं। इसके साथ ही उन्होंने ममता को चेतावनी देते हुए कहा कि हम आपको युद्ध के मैदान में देख लेंगे और 2 मई को आप हार जाएंगी। चर्चित नंदीग्राम विधानसभा सीट पूर्वी मिदनापुर जिले के अंतर्गत आता है।

ममता ने जारी की 291 उम्मीदवारों की सूची

बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) भाजपा को अक्सर राज्य में “बाहरी” पार्टी करार दिया है। यह पहली बार है जब ममता को कोई बाहरी बताया है। शुक्रवार को ममता ने विधानसभा चुनाव के लिए 291 टीएमसी उम्मीदवारों की सूची जारी की और कहा कि वह अपने वर्तमान निर्वाचन क्षेत्र भवानीपुर के बजाय नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी।

इस अवसर पर सीएम ममता ने कहा कि हम उम्मीदवार सूची की घोषणा करने वाले पहले राजनीतिक दल हैं। आज, हम 291 उम्मीदवारों की सूची जारी कर रहे हैं, जिसमें 50 महिलाएं, 79 एससी, 17 एसटी और 42 मुस्लिम उम्मीदवार शामिल हैं। उत्तर बंगाल की तीन सीटों पर उन्होंने कहा कि हम नहीं लड़ेंगे। , इन तीन सीटों (दार्जिलिंग, कलिम्पोंग और कुरसेओंग) पर गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) चुनाव लड़ेगी और जो भी जीतेगा वह हमारा समर्थन करेगा।

इसे भी पढ़े; फर्जी खबरों पर अंकुश लगाने के लिए सीएम रेड्डी ने लिया बड़ा फैसला

 

Related Articles

Back to top button