Anand Mahindra ने कोरोना काल में उठाई ये बड़ी जिम्मेदारी, हर तरफ हो रही तारीफ

नई दिल्ली: देश कोरोना महामारी के बीच सबसे जादा Oxygen Crisis से जूझ रहा है. देश के अलग लग हिस्सों में रोजाना सैकड़ों की oxygen न मिल पाने से मौतें हो रही हैं. देश ऐसे में दो तरह की चुनौतियों का सामना कर रहा है. एक तो oxygen की उपलब्धता नही है, दूसरा ऐसी जगहों पर oxygen के परिवहन की उचित सुविधा नहीं है.

ऐसे मे देश की बड़ी वाहन निर्माता कम्पनी Mahindra & Mahindra के मालिक आनंद महिंद्रा ने बड़ी जिम्मेदारी अपने कन्धों पर उठाई है. महिंद्रा ने अपनी गाड़ियों की मदद से महाराष्ट्र के ऐसे हिस्सों में Oxygen Cylenders पहुँचने का जिम्मा उठाया है जहाँ oxygen सुगमता से पहुंच नहीं पा रही.

आनंद महिंद्रा ने इसके बारे में लिखते हुए बताया है कि ‘महिंद्रा ने Oxygen Cylender देने के लिए लगभग 70 Bolero Pickup ट्रकों को काम पर लगा दिया है. इस योजना के तहत अगले 48 घंटों में मुंबई, ठाणे, नासिक, नागपुर में 50-75 Bolero Pickup ट्रक Oxygen पहुंचाने के लिए उपलब्ध रहेंगे.” जानकारी के अनुसार आनंद महिंद्रा ने अब तक 20 Bolero ट्रकों की मदद से 13 अस्पतालों में 61 Jumbo Cylender पहुंचाने में मदद की है.

साथ ही आनंद महिंद्रा ने ये भी कहा है कि- “आज, ऑक्सीजन डेथ रेट को कम करने का एकमात्र उपाय है. समस्या oxygen production की नहीं है, बल्कि इसे सही समय पर सही जगह पहुंचाने की है. हम इसी मोर्चे पर “Oxygen On wheels” के साथ प्रयास कर रहे हैं. गौरतलब है कि महिंद्रा ने इन वाहनों के आवागमन को समन्वित करने के लिए एक संचालन नियंत्रण केंद्र भी स्थापित किया है.

ये भी पढ़ें : केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान, 2 महीने तक देगी मुफ्त राशन, इन्हें मिलेगा 5 हजार रुपए

Related Articles