हमेशा से फीचर फिल्म का निर्देशन करना चाहते थे आनंद तिवारी

0

मुंबई: नेटफ्लिक्स ऑरिजनल की ‘लव पर स्क्वेयर फुट’ के लिए फीचर फिल्म निर्देशक के रूप में शुरुआत कर चुके अभिनेता-निर्देशक आनंद तिवारी ने कहा है कि वह हमेशा से फिल्म निर्माण के हर पहलू से जुड़ना और काम करना चाहते थे। रंगमंच से कॅरियर की शुरुआत करने के बाद उन्होंने ‘स्लमडॉट मिलियनेयर’, ‘फेयर गेम’, ‘द प्रेसिडेंट इज कमिंग’ और ‘डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी!’ जैसी फिल्मों में अभिनय किया।

फिल्म निर्देशन के बारे में आनंद ने कहा, “मैं हमेशा फिल्म, फीचर फिल्म का निर्देशन करना चाहता था। असल में, मैं उनमें से हूं, जो फिल्म निर्माण के हर पहलू से खुद को जोड़ना चाहते हैं, इसलिए मैं फिल्म निर्देशन के लिए भी उतना ही उत्साहित हूं, जितना अभिनय के लिए।”


उन्होंने कहा, “मैं फिल्म के पोस्ट-प्रोडक्शन और एडिट को लेकर भी उतना ही उत्साहित हूं, जितना प्रोजेक्टिंग रूम से फिल्म को देखने के लिए। एक निर्देशक के रूप में, मैं फिल्म की पूरी यात्रा का हिस्सा रहा हूं।”

आनंद ने बताया कि उन्होंने फिल्म निर्माण की प्रक्रिया के माध्यम से कई चीजें सीखीं।’लव पर स्क्वेयर फुट’ वैलेंटाइन्स डे पर रिलीज हुई। इसका कहानी युवा जोड़े के इर्द-गिर्द घूमती है, जो मुंबई जैसे शहर में घर लेने के लिए तैयार होते हैं।

फिल्म में विक्की कौशल, अंगीरा धर, रत्ना पाठक शाह, सुप्रिया पाठक, कुणाल रॉय कपूर, रघुबीर यादव और अरुणोदय सिंह जैसे सितारे प्रमुख भूमिकाओं में हैं।फिल्म का निर्माण आरएसवीपी प्रोडक्शंस द्वारा किया गया है।

 

loading...
शेयर करें