चारधाम बोर्ड को अनंत अंबानी ने दिए 5 करोड़, कर्मचारियों का वेतन हो रहा था प्रभावित

चारधाम बोर्ड को अनंत अंबानी ने दिए 5 करोड़, कर्मचारियों का वेतन हो रहा था प्रभावित

रुद्रप्रयाग: देश-दुनिया में प्रसिद्ध उद्योगपति और रिलायंस ग्रुप के मालिक मुकेश अंबानी के पुत्र अनंत अंबानी जो श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के पूर्व सदस्य भी थे ने बड़ा दिल दिखाते हुए चारधाम बोर्ड को 5 करोड़ रुपये दान किये हैं। कोरोना काल में उत्तराखंड में पर्यटन लॉकडाउन की वजह से प्रभावित हुआ था। जिस वजह से चारधाम बोर्ड के सामने अपने कर्मचारियों को तनख्वा भी न दे पाने की समस्या खड़ी हो रही थी। इसी को देखते हुए उद्योगपति मुकेश अंबानी के पुत्र अनंत अंबानी ने बोर्ड को कर्मचारियों के वेतन के लिए पांच करोड़ की धन राशि दान दी है।

चारधाम देवस्थानम बोर्ड के अधिकारी बी. डी. सिंह ने बताया कि ‘मुकेश अंबानी सहित अंबानी परिवार की श्री बदरीनाथ एवं केदारनाथ सहित चारों धामों में अपार आस्था सर्व विदित है। इससे पहले भी उनके द्वारा करोड़ों रुपये का दान श्री बदरीनाथ-केदारनाथ धाम को दिया जाता रहा है। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी से इस यात्रा वर्ष देवस्थानम बोर्ड की आर्थिकी भी प्रभावित हुई है।’

ये भी पढ़ें : हाथरस: आरोपियों ने SP को पत्र लिख लगाई न्याय की गुहार, खुद को बताया निर्दोष

उन्होंने बताया कि कर्मचारियों ने वेतन हेतु अनंत अंबानी से अनुरोध किया था, जिसे तुरंत स्वीकार कर अंबानी परिवार द्वारा पांच करोड़ रुपये कर्मचारियों के वेतन हेतु देवस्थानम बोर्ड को दान स्वरूप दिये हैं। इसको लेकर देवस्थानम बोर्ड के सभी कर्मचारीयों ने उद्योगपति अनंत अंबानी सहित प्रदेश सरकार, तथा बोर्ड के सदस्यों का आभार व्यक्त किया है।

Related Articles